1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. corona virus entertainment hollywood film three big movie releases release postponed corona virus

कोरोना वायरस की वजह से टल गयी इन तीन बड़ी फिल्मों की रिलीज

By दिल्ली ब्यूरो
Updated Date
अवतार 2
अवतार 2
फाइल फोटो

कोरोना वायरस महामारी की वजह से वॉल्ट डिजनी ने तीन प्रमुख फिल्मों की रिलीज को आगे बढ़ा दिया है. डिजनी के इस फैसेले से महामारी के बीच संघर्ष कर रहे सिनेमा ऑपरेटरों को एक नया झटका लगा है. डिजनी ने मुलान की रिलीज को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है, वहीं अवतार 2 और स्टार वार्स को दो साल बाद रिलीज करने का फैसला किया है. डिजनी ने अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी और वैश्विक स्तर पर फिल्म निर्माण पर पड़नेवाले प्रभाव को देखते हुए यह फैसला लिया है.

मुलान मार्च 2020 में सिनेमाघरों में पहुंचने वाली थी, क्योंकि गर्मियों की छुट्टी का समय रिलीज के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. लेकिन, कोविड-19 के चलते कई सिनेमाघरों के बंद रहने के कारण इसकी रिलीज को कई बार टाला गया. इसके बाद यह फिल्म 21 अगस्त को रिलीज होनेवाली थी. थिएटर संचालकों को इस फिल्म से उम्मीद थी कि इसकी रिलीज से दर्शक सिनेमा घरों की ओर लौटेंगे. लेकिन, अब इस फिल्म की रिलीज को अनश्चित समय के लिए टाल दिया गया.

डिजनी ने कहा कि उसने अपने दो सबसे बड़े फ्रैंचाइजी, अवतार और स्टार वार्स की रिलीज को भी दो साल के लिए आगे बढ़ा दिया है, क्योंकि नोवल कोरोना वायरस ने प्रोडक्शन को बाधित कर दिया है. अवतार का सीक्वल अब दिसंबर 2022 में सिनेमाघरों में आयेगा और अगली स्टार वार्स फिल्म दिसंबर 2023 में आयेगी. अवतार 2 देर से आनेवाली अगले साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है.

डिजनी के एक प्रतिनिधि ने कहा, ‘यह स्पष्ट हो गया है कि जब वैश्विक स्वास्थ्य संकट के दौरान हम फिल्में रिलीज करते हैं, तो उनके बारे में कुछ भी सेट नहीं किया जा सकता है. इसलिए हमें रिलीज को रोकना पड़ा. अब हमें देखना है कि हम इस फिल्म को दुनिया भर के दर्शकों के सामने कैसे प्रभावी रूप से ला सकते हैं.’

दरअसल कोविड-19 के चलते अधिकतर देशों के सिनेमाघर बंद हैं. एएमसी और सिनेवर्ल्ड सिनेमा श्रृंखला ने अगस्त के मध्य तक सिनेमाघरों के अपने अमेरिकी आउटलेट को फिर से खोलने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अमेरिका के दो सबसे बड़े शहरों न्यूयॉर्क सिटी और लॉस एंजेलिस में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की फिलहाल कोई ठोस योजना नहीं है. इंग्लैंड में सिनेमाघरों को सोशल डिस्टेंसिग के नियमों के साथ 4 जुलाई से फिर से खोलने की अनुमति दी गयी थी, वहीं उत्तरी अमेरिका में तस्वीर बहुत अधिक अनिश्चित है.

चीन में, दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा फिल्म बाजार है, वहां के सिनेमाघरों को छह महीने तक बंद रहने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों के साथ इस सप्ताह को फिर से खोलना शुरू किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें