1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. veteran actor soumitra chatterjee passes away at the age of 85 actor started his career with apur sansar movie div

Soumitra Chatterjee Death : दादा साहेब फाल्के से सम्मानित सौमित्र चटर्जी का निधन, 'अपुर संसार' से की थी करियर की शुरुआत

By Agency
Updated Date
Soumitra Chatterjee passes away
Soumitra Chatterjee passes away
twitter

Soumitra Chatterjee passes away : बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी का रविवार को कई बीमारियों की वजह से एक महीने से ज्यादा समय तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद रविवार को निधन हो गया. वह 85 वर्ष के थे. जिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था उसने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.

सौमित्र चटर्जी के परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं. चटर्जी को कोविड-19 से पीड़ित पाए जाने के बाद छह अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका संक्रमण ठीक हो गया था लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ क्योंकि वह तंत्रिका तंत्र संबंधी जटिलताओं समेत कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे.

अस्पताल ने एक बयान में कहा, “हम बेहद भारी मन से यह घोषणा कर रहे हैं कि श्री सौमित्र चट्टोपाध्याय ने बेल व्यू क्लीनिक में आज (15 नवंबर 2020) को 12 बजकर 15 मिनट पर आखिरी सांस ली. हम उनकी आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.” वहीं, प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

बता दें कि सौमित्र चटर्जी बांग्ला सिनेमा के जाने-माने शख्सियत थे. सौमित्र चटर्जी बांग्ला सिनेमा के लेजेंड थे. उन्होंने 1959 में फिल्म 'अपुर संसार' से अपने करियर की शुरुआत की थी. सौमित्र ने ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर सत्यजीत रे के साथ 14 फिल्मों में काम किया था. उन्हें कई सारे अवॉर्ड्स मिले थे, जिनमें दादा साहब फाल्के, 3 बार नेशनल अवॉर्ड शामिल है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें