1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. soorma bhopali aka jagdeep last video viral on social media actor saying in video hanste hanste jao

जगदीप का आख‍िरी वीड‍ियो- आओ हंसते हंसते, जाओ हंसते हंसते, सोशल मीडिया पर वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jagdeep Last Video
Jagdeep Last Video
twitter

Jagdeep Death, Jagdeep Last Video : हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और कॉमेडियन जगदीप (Jagdeep) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने 400 से अधिक फिल्‍मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा. जगदीप को ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार के लिए जाना जाता है. उनके निधन पर उनका आखिरी वीडियो वायरल हो रहा है.

एक्टर जगदीप यह वीडियो उनके पिछले बर्थडे का है. इसे उनके बेटे जावेद जाफरी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. वीडियो के कैप्शन में जावेद जाफरी ने लिखा था, ‘मेरे पिता जगदीप सोशल मीडिया पर नहीं हैं तो उन्होंने अपने उन सभी प्यारे फैन्स के लिए एक मैसेज भेजा है जिन्होंने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.’

इस वीडियो में जगदीप अपने फैंस को मैसेज देते हुए बोल रहे हैं, 'आप लोगों ने मुझे विश किया. सबका शुक्रिया. ट्विटर पर किया कि फेसबुक पर, देखा सुना मैंने. बहुत बहुत धन्यवाद. या तो दीवाना हंसे या वो जिसे तौफीक दे, वर्ना इस दुनिया में आकर मुस्कुराता कौन है. मैं मुस्कुराहट हूं. जगदीप हूं. आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते.'

असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट 'मास्टर मुन्ना' के रूप में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से की थी. उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. साल 2012 में फिल्म 'गली गली चोर' में वो आखिरी बार पुलिस कांस्टेबल की भूमिका में नजर आए थे.

प्रधानमंत्री नेहरू ने की थी तारीफ

'हम पंछी एक डाल के' फिल्म में उनके काम को लोगों ने काफी पसंद किया था. उनके अभिनय को भारत के तात्कालिक प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी तारीफ की थी. 1975 में बनी फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार में उन्हें काफी शोहरत मिली थी. अपने दमदार अभिनय के दम पर जगदीप ने उस दौर ने खुद को स्थापित किया, जब बॉलीबुड में जॉनी वॉकर, केश्टो मुखर्जी और महमूद की तूती बोलती थी. जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं.

Posted By: Divya keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें