1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. salman khan wanted to make his movie veer with amitabh bachchan and sanjay dutt he himself wrote the script of the film bigg boss season 15 contestant list sry

Amitabh Bachchan और Sanjay Dutt को लेकर ये फिल्म बनाना चाहते थे Salman Khan, खुद ही लिखी थी मूवी की स्क्रिप्ट

वीर फिल्म में सलमान खान मिथुन चक्रवर्ती की जगह अमिताभ बच्चन को लेना चाहते थे साथ ही फिल्म के लीड रोल वीर वाले किरदार के लिए उनकी पहली पसंद संजू बाबा यानी संजय दत्त थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Salman Khan wanted to make his movie veer with Amitabh Bachchan and Sanjay Dutt
Salman Khan wanted to make his movie veer with Amitabh Bachchan and Sanjay Dutt
गलेूोुीोस

सलमान खान (Salman Khan) स्टारर फिल्म वीर (Veer) को 2010 में रिलीज किया गया था. मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्राफ और सोहेल खान जैसे एक्टर से भरी इस फिल्म को लोगों ने कोई खास पसंद नहीं किया था. फिल्म की कहानी प्री इंडिपेंडेंस एरा के समय की थी. इस मूवी को गदर जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले अनिल शर्मा ने निर्देशित किया था, पर फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई.

अमिताभ बच्चन और संजय दत्त को लेकर वीर बनाना चाहते थे सलमान

आपको बता दें वीर की स्क्रिप्ट सलमान खान ने खुद लिखी थी. इस फिल्म को सलमान खान ने 20 साल पहले ही लिखा था. इस फिल्म में वो मिथुन चक्रवर्ती की जगह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को लेना चाहते थे और सोहेल खान की जगह अपने भाई वाला रोल वो कुमार गौरव से करवाना चाहते थे. साथ ही फिल्म के लीड रोल वीर वाले किरदार के लिए उनकी पहली पसंद संजू बाबा यानी संजय दत्त (Sanjay Dutt) थे, पर किन्हीं कारणों से बात नहीं बनी और बाद में जाकर 2010 में ये फिल्म रिलीज हुई.

इन फिल्मों का कहानी भी लिख चुके हैं सलमान खान

सलमान खान (Salman Khan) 1990 में 'बागी: द रेबेल फॉर लव', 1993 में 'चंद्रमुखी', 2010 में 'वीर' और 2019 की 'दबंग 3' (Dabanng 3) की कहानियां लिख चुके हैं. हालांकी बतौर राइटर सलमान को सफलता नहीं मिल पाई है. उनके प्रोडक्शन हाउस की फ्रेचाइजी दबंग 3 की कहानी को भी दर्शकों ने कोई खास पसंद नही किया था.

वीर से जरीन खान ने रखा था बॉलीवुड में कदम

एक्ट्रेस जरीन खान ने 'वीर (2010)' फिल्म से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. जरीन के लुक को देखकर लोग कहते हैं कि उनकी शक्ल कैटरीना कैफ से काफी मिलती है. आगे चलकर जरीन ने हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3 जैसी फिल्मों में काम किया.

सलमान की टाइगर 3 का फैंस को है इंतजार

सलमान खान (Salman Khan) के पास पाइपलाइन में इस वक्त कई दिलचस्प प्रोजेक्ट हैं. फैंस उनकी फिल्म 'टाइगर 3' (Tiger 3) का इंतजार कर रहे हैं. सलमान आगामी एक्शन ड्रामा के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें