1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. salman khan radhe and akshay kumar sooryavanshi release date affected due to night curfew and coronavirus spike satyamev jayate 2 chehre sry

क्या थिएटर्स में पसरेगा सन्नाटा... अक्षय कुमार,सलमान खान,जॉन अब्राहम सहित इन स्टार्स की फिल्मों पर गिरेगी गाज?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्या फिर से टलेगी राधे और सत्यमेव जयते 2 की रिलीज डेट
क्या फिर से टलेगी राधे और सत्यमेव जयते 2 की रिलीज डेट
instagram

अभी कुछ हफ्ते ही बीते हैं कि टिकट खिड़की पर हर शुक्रवार फिल्मों की रिलीज का सिलसिला शुरू हुआ था. लग रहा था कि आनेवाले दिनों में हालात और बेहतर होंगे लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की पुष्टि होने के साथ इंडस्ट्री एक बार फिर बैकफुट पर नज़र आने लगी है. फिल्मों की रिलीज पोस्टपोन होनी शुरू भी हो चुकी है. क्या थिएर्ट्स में फिर सन्नाटा पसरने वाला है और मेकर्स अपनी फिल्मों के लिए ओटीटी की ओर रुख करेंगे. इंडस्ट्री के मौजूदा हालात पर एक रिपोर्ट

अब तक टल चुकी हैं ये फिल्में

अभिनेता राणा दग्गुबाती की फ़िल्म हाथी मेरे साथी 26 मार्च को रिलीज होने वाली थी. रिलीज के मात्र दो दिन पहले इस फ़िल्म के मेकर्स ने फैसला लिया कि फ़िल्म का तमिल और तेलुगु वर्जन रिलीज होगा लेकिन हिंदी वर्जन को फिलहाल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया. इसके साथ ही यशराज बैनर जिसने कुछ हफ्तों पहले अपनी साल भर की फिल्मों की रिलीज तारीख घोषित की थी. उन्होंने 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली अपनी बहु प्रतीक्षित फ़िल्म बंटी और बबली 2 की रिलीज डेट फिलहाल के लिए टाल दी है. इसी फेहरिस्त में ताजा नाम अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फ़िल्म चेहरे का भी जुड़ गया है।यह फ़िल्म 9 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी।इस फ़िल्म के निर्माता आनंद पंडित कहते हैं कि मौजूदा हालात के मद्देनजर अपने प्रसंशकों और दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने अपनी फिल्म चेहरे को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है.

बहुत मुश्किल है डगर सूर्यवंशी,राधे और सत्यमेव जयते 2 की

कोरोना के दूसरे लहर की भारत में पुष्टि हो चुकी है और आनेवाली दो से तीन महीने बहुत मुश्किल होने वाले हैं। ये भी तय हैं. अप्रैल और मई में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं. जिनसे उम्मीद थी कि दर्शक एक बार फिर अपने चहेते स्टार्स को देखने के लिए थिएटर्स की ओर रुख करेंगे. कंगना रनौत की बहुभाषीय फ़िल्म थलाइवी 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। यह फ़िल्म साउथ में फिर भी रिलीज हो जाए लेकिन हिंदी भाषा में रिलीज करना मेकर्स के लिए आसान फैसला नहीं होगा।30 अप्रैल रोहित शेट्टी की अक्षय कुमार स्टारर एक अरसे से इंतज़ार को अटकी फ़िल्म सूर्यवंशी की रिलीज के लिए तय है. ईद सलमान खान की राधे योर मोस्ट वांटेड भाई के लिए मुकर्रर हुई है लेकिन इस बार बॉलीवुड के भाईजान को अपना कमिटमेंट पूरा करना आसान नहीं रहेगा. यही हाल जॉन अब्राहम की फ़िल्म सत्यमेव जयते 2 का होने वाला है. महाराष्ट्र सर्किट हिंदी फिल्मों की कमाई के लिए अहम गढ़ है.

कोरोना की बढ़ते कैसेज की वजह से महाराष्ट्र में लॉक डाउन फिर से लगने की खबरें आम हैं ।मौजूदा समय में सरकार ने नाईट कर्फ्यू घोषित किया है. अगर रात के 8 बजे नाईट कर्फ्यू लगता है तो मतलब साफ है कि 5 बजे के बाद शो कैंसिल हैं ऐसे में मात्र तीन शोज ही हो पाएंगे ऊपर से 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ. नाईट कर्फ्यू पंजाब में भी लग चुका है. हिंदी भाषी मध्यप्रदेश ने तो भोपाल और इंदौर में थिएटर्स को बंद ही कर दिया है. अगर मध्यप्रदेश की तरह दूसरे राज्यों में भी सिनेमाहॉल बन्द करने का फैसला करती हैं तो फिल्में फिर से ओटीटी की ओर रिलीज को रुख कर सकती हैं।इंडस्ट्री से जुड़े जानकर इस बात को तय मान रहे हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें