1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. hrithik roshan to sanjay dutt bollywood actors who married to muslim girls zarina wahab sussanne khan manyata dutt sry

Hrithik Roshan से लेकर Sanjay Dutt तक ने की है मुस्लमान लड़कियों से शादी, कुछ ऐसी रही है इनकी लव स्टोरी

संजय दत्त हों या फिर मनोज वाजपेयी या फिर हमारे भारतीय सुपरहीरो यानी ऋतिक रोशन, इन सब ने मुस्लमान लड़कियों से शादी की. ऋतिक रोशन को अगर इस फेहरिस्त में ना रखें तो शायद सबकी लव स्टोरी सफल ही रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hrithik Roshan to Sanjay Dutt bollywood actors who married to muslim girls
Hrithik Roshan to Sanjay Dutt bollywood actors who married to muslim girls
instagram

बॉलीवुड में ऐसी कई लव स्टोरी हैं, जिसमें जात और धर्म की लकीरों को तोड़कर अपनी मंजिल पाई. चाहे वो संजय दत्त हों या फिर मनोज वाजपेयी या फिर हमारे भारतीय सुपरहीरो यानी ऋतिक रोशन, इन सब ने मुस्लमान लड़कियों से शादी की. ऋतिक रोशन को अगर इस फेहरिस्त में ना रखें तो शायद सबकी लव स्टोरी सफल ही रही है.

मनोज बाजपेयी

टैलेंटेड एक्टर मनोज बाजपेयी ने साल 2006 में एक्ट्रेस नेहा से शादी की. ये नेहा वहीं एक्ट्रेस हैं जिन्हें हमने बॉबी देओल के साथ करीब, अजय देवगन के साथ होगी प्यार की जीत और ऋतिक रोशन के साथ फिजा में देखा था. नेहा का असली नाम शबाना राज है। शादी से पहले शबाना ने बदरी में नेहा नाम की लड़की का रोल प्ले किया था, तभी से सभी उन्हें नेहा कहने लगे.

संजय दत्त

बॉलीवुड के माचो मैन ने 2008 में मान्यता से तीसरी शादी की थी. मान्यता दत्त एक मुस्लिम परिवार से हैं. मान्यता का असली नाम दिलनाज शेख है. उनका जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ और वह दुबई में पली-बढ़ीं. उन्होंने फिल्म में सारा खान के नाम से एंट्री की थी.

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन ने भले ही अपनी पत्नी को तलाक दे दिया हो, पर वो भी उन एक्टर्स की फेहरिस्त में शामिल हैं, जिन्होंने मुस्लिम धर्म की सुजैन खान से शादी की थी. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. सुजैन और ऋतिक एक दूसरे से अलग हो चुके हैं. दोनों का काफी समय पहले तलाक हो चुका है. हालांकि तलाक के बावजूद बच्चों की वजह से दोनों अक्सर साथ में समय बिताते पाए जाते हैं.

राज बब्बर

राज बब्बर उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिन्होंने अपनी युवावस्था में ही समाज के बंधनों को दरकिनार कर स्मिता पाटिल के साथ लिव-इन में रहने का साहस दिखाया था. कभी स्मिता पाटिल से अपने प्रेम-प्रसंग के चलते सुर्खियों में रहने वाले राज बब्बर ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी का नाम नादिरा जहीर है. नादिरा से राज बब्बर के दो बच्चे हैं, आर्य बब्बर और जूही बब्बर. राज ने दूसरी शादी अपनी प्रेमिका स्मिता पाटिल से की, लेकिन जल्दी ही उनका साथ छूट गया.

आदित्य पांचोली

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. हालांकि वो अपनी एक्टिंग को लेकर कम और पर्सनल लाइफ की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहे.साल 1986 में आदित्य फिल्म 'कलंक का टीका' के वक्त एक्ट्रेस जरीना वहाब (Zarina Wahab) से मिले और इसी फिल्म के सेट पर दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. उसी साल आदित्य पंचोली और जरीना वहाब ने शादी कर ली. हालांकि जरीना की मां इस शादी से खुश नहीं थी, लेकिन जरीना आदित्य से बेहद प्याद करती थी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें