1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. holi 2021 holi khele raghuveera to balam pichkari top 5 holi songs video bud

Holi 2021 : बॉलीवुड के खास गाने जिनके बिना होली है अधूरी, अमिताभ बच्चन की 'होरी खेले रघुवीरा' है सबसे हिट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Holi Song 2021
Holi Song 2021
instagram

Holi Song 2021 : हर साल हम पूरे जश्नों उल्लास के साथ होली मनाते हैं. लेकिन जिस तरह मिठाइयों के बिना होली पूरी नहीं होती, उसी तरह बॉलीवुड के होली सान्ग्स के बिना होली अधूरी है. बॉलीवुड के कुछ आइकॉनिक गाने हैं जिनके बिना होली पूरी नहीं होती हमारे हिंदी फिल्मो की ख़ासियत ही यही है की हमारे हर त्यौहार के ऊपर कई गाने होते है. अब होली की बात करे तो अमिताभ बच्चन के आवाज़ में होली के गीत हो या नए ज़माने के होली सॉन्ग हो, जिसे सुन के जमकर सेलीब्रेशन होता है.

साल 2003 बाग़बान का हिट होली सान्ग

बिग बी अमिताभ बच्चन की फेमस फिल्म में से एक बाग़बान साल 2003 में रिलीज हुई थी पर आज इतने सालो बाद भी उनके इस फिल्म के गाने 'होली खेले रघुबीरा' लोगो के लिए होली का एक यादगार सांग है. होली पार्टी और सेलिब्रेशन में इस गाने के बजते ही लोगो के दिलो में जोश भर जाता है. पुराने और एवरग्रीन गानों की बात करें तो 'होली के दिन दिल मिल जाते हैं' और 'आज ना छोड़ेंगे हम हमजोली' जैसे गाने भी शामिल है.

आज के फेमस बॉलीवुड हिट सांग

वही हम आज के ज़माने की बात करे तो होली के त्यौहार पर कुछ नए और ख़ास होली सांग भी आ चुके है. जो डीजे होली पार्टी में बजाना पसंद करते है. इसमें दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर का हिट गाना 'बलम पिचकारी' भी शामिल है. ये गाना उनकी फेमस फिल्म 'यह जवानी है दीवानी' का है. इसके साथ-साथ टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म वॉर का गाना जय जय शिव शंकर भी होली फेमस प्ले लिस्ट में शामिल है जिसपे जम कर डांस नंबर परफॉर्म किया जाता है.

माइंड ना करियो होली है - मिलन टॉकीज: 2019 'मिलन टॉकीज' से, यह गीत मीका सिंह और श्रेया घोषाल की भावपूर्ण आवाज में गाया जाता है.

गोरी तू लट्ठ मार - टॉयलेट: एक प्रेम कथा: ब्लॉकबस्टर हिंदी बॉलीवुड फिल्म 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' के गाने 'गोरी तू लट्ठ मार' का है गाने को सोनू निगम और पलक मुछाल ने गाया है.

रंग बरसे - सिलसिला: होली का जश्न इस गीत के बिना अधूरा है जो 1981 की फिल्म 'सिलसिला' से अमिताभ बच्चन द्वारा गाया गया था और उनके पिता और महान लेखक हरिवंश राय बच्चन ने इसे गाया था.

होली के दिन - शोले: प्रसिद्ध गायक किशोर कुमार, और लता मंगेशकर द्वारा गाए गीत, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र देओल और अमिताभ बच्चन को ले कर दर्शाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें