1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. deepika padukone conversation with who director postponed

Deepika Padukone की WHO चीफ से मेंटल हेल्थ पर आज होने वाली चर्चा कैंसिल, ट्विट कर दी जानकारी

By Budhmani Minj
Updated Date
Deepika Padukone
Deepika Padukone
Photo : Instagram

मुंबई : बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने घोषणा की कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान मानसिक स्वास्थ्य पर डब्ल्यूएचओ (WHO) के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस के साथ उनकी बातचीत को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है. अभिनेत्री को बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख के साथ कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर चर्चा करनी थी.

बुधवार को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक बयान में दीपिका ने कहा कि ‘‘अत्यधिक अपरिहार्य परिस्थितियों'' के कारण बातचीत को ‘‘रोक दिया गया है.''

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘मुझे आपको यह सूचित करते हुए खेद हो रहा है कि अत्यधिक अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. गेब्रेयेसस और मेरे बीच ‘वैश्विक महामारी के दौरान और उससे इतर मानसिक स्वास्थ्य की प्राथमिकता'' पर 23 अप्रैल 2020 को होने वाली बातचीत को अगली सूचना तक रोक दिया गया है.'' उन्होंने कहा कि मानसिक स्वास्थ्य इस वैश्विक महामारी का बहुत वास्तविक और वैध आयाम है.

बीते दिनों वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सुपरस्टार को इस मामले में लोगों को अवेयर करने के लिए अपील की थी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि ग्लोबल स्टार्स सेफ हैंड्स चैलेंज को लेते हुए अपनी वीडियो को शेयर करें और अपने साथ ही तीन और लोगों को ये चैलेंज लेने के लिए कहें. हम सब मिलकर इस वायरस से निपट सकते हैं.

बता दें कि दीपिका पादुकोण से पहले मानसिक रूप से जंग लड़ने में और लोगों को जागरूक करने के लिए प्रियंका चोपड़ा ने WHO डायरेक्टर जनरल से कोविड 19 को लेकर बात की थी. इस पूरी बातचीत का वीडियो अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था.

प्रियंका ने कहा था कि, सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर काफी बातें कही जा रही है जिससे हम डरे हुए हैं. लेकिन यह भी जानना जरूरी है कि हम इस बारे में कितनी जानकारी रखते हैं. इसे लेकर हम थोड़े कंफ्यूज भी है. इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए मैं फेसबुक लाइव करने जा रही हूं ताकि आपको आपके सवालों के सही जवाब मिल सके. साथ ही प्रियंका ने लोगों से कहा है कि वे अपने सवाल जरूर लिख कर भेजें और डॉक्‍टर्स आपके सभी सवालों के सटीक जवाब देंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें