1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amar singh death amitabh bachchan shared black and white photo says only prayers are left see latest post

अमर सिंह की मौत के बाद अमिताभ बच्‍चन ने लिखा इमोशनल पोस्ट, बोले- शोकग्रस्त, प्रार्थनाएं केवल रही...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amitabh Bachchan post for Amar Singh
Amitabh Bachchan post for Amar Singh
instagram

Amitabh Bachchan post for Amar Singh: समाजवादी पार्टी के पूर्व कद्दावर नेता अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया. वे लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. अमर सिंह के निधन के बाद उन्हें लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. हाल ही में उनके निधन पर कभी उनके बेहद करीबी रहे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी भावनायें व्यक्त की हैं. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि दुख भर गया है, सिर झुक गया है, केवल प्रार्थनाएं बची हैं.

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपनी एक तसवीर शेयर की, जिसमें वो सिर झुकाए खड़े है. उनकी ये तसवीर ब्लैक एंड व्हाइट है. इस तसवीर के साथ उन्होंने कैप्शन में कुछ नहीं लिखा. हालांकि मगर सभी यूजर्स को लग रहा है अमिताभ का सिर झुकाए हुए ये पोस्ट अमर सिंह के लिए ही है. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर अमर सिंह के बारे में लिखा, शोकग्रस्त, मस्तिष्क झुका, प्रार्थनाएं केवल रहीं, निकट प्राण, सम्बंध निकट, वो आत्मा नहीं रही!

बता दें कि 90 के दशक में अमिताभ बच्चन अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे. एक के बाद एक लगातार फ्लॉप फिल्मों और अपनी कंपनी एबीसीएल के डूबने के चलते उन्हें लगातार आयकर विभाग के नोटिस मिल रहे थे. उस वक्त महज 4 करोड़ रुपये न चुका पाने के चलते उनके बंगले के बिकने और उनके दिवालिया होने की नौबत तक आ गई थी. तब अमर सिंह ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया और अमिताभ बच्चन को कर्जे से उबारा. फिर यह दोस्ती लंबी चली और बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों तक में चर्चा का विषय रही.

2010 में जब अमर सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते समाजवादी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया, उस वक्त उन्होंने जया बच्चन से भी पार्टी छोड़ने के लिए कहा. हालांकि जया बच्चन अपना राजनीतिक करियर दांव पर लगाने को राजी नहीं हुईं. कहा जाता है कि यहीं से बच्चन परिवार और अमर सिंह के रिश्तों के बीच दरार पड़नी शुरू हो गई.

वहीं, अमर सिंह के निधन की खबर सुनकर जया प्रदा को गहरा दुख पहुंचा है. जया प्रदा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है. इस फोटो के कैप्शन उन्होंने लिखा- 'राज्यसभा सांसद अमर सिंह जी के निधन की खबर सुनते ही मुझे गहरा दुख पहुंचा है. ठाकुर अमर सिंह एक राजनेता के साथ-साथ सामाजिक व्यक्ति थे, वह दूसरों के दुख को अपना दुख समझते थे. भारतीय राजनीति में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिसकी पूर्ति कोई नहीं कर सकता है'.

Posted By : Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें