26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जाने सेलीब्रिटीज की खूबसूरती का राज

लंदन: पूरी दुनिया में खूबसूरती को बढाने वाले प्रोडक्‍ट्स की हर रोज खोज हो रही है. लेकिन अभी तक किसी भी सौंन्‍दर्य उत्‍पाद बनाने वाली कंपनियों के द्वारा ऐसा कोई भी उत्‍पाद नहीं तैयार हो पाया है जिससे इस दावे का शत प्रति‍शत अपेक्षित पर‍िणाम मिल सके. लेकिन अब शायद खूबसूरत दि‍खना हमारे हाथों में […]

लंदन: पूरी दुनिया में खूबसूरती को बढाने वाले प्रोडक्‍ट्स की हर रोज खोज हो रही है. लेकिन अभी तक किसी भी सौंन्‍दर्य उत्‍पाद बनाने वाली कंपनियों के द्वारा ऐसा कोई भी उत्‍पाद नहीं तैयार हो पाया है जिससे इस दावे का शत प्रति‍शत अपेक्षित पर‍िणाम मिल सके. लेकिन अब शायद खूबसूरत दि‍खना हमारे हाथों में है. एक शोध के अनुसार अब खूबसूरती का राज हमारे कि‍चन में ही छुपा है. लंदन की एक वेबसाइट ‘डेली मेंल डाट यूके’ ने अपने एक शोध में पता लगाया कि सिरका युक्‍त भोजन खूबसूरती को बढाने में मददगार है.

हॉलीवुड की जानी मानी अभि‍नेत्री मेगन फॉक्‍स के अनुसार वो अपने दातों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए इसकी सफाई सेव के सिरके और पानी से करती हैं. उनका मानना है कि यह पेय पदार्थ पुरे मुंह की सफाई बेहतरीन ढंग से करता है.

वेबसाइट ‘डेली मेल डाट यूके’ के अनुसार हॉलीवुड की सुपरमॉडल मिरांडा केर सलाद के साथ सिरके का उपयोग करतीं हैं. वहीं अभिनेत्री ग्‍वेनेथ पाल्‍त्रो और सिंगर मडोना अपने चेहरे को तरोताजा रखने के लिए सिरके का इस्‍तेमाल करती हैं. वहां के एक रेस्‍टोरेट ने तो सिरके से बनने वाले सारे खाद्य पदार्थों की और पेय पदार्थों की सूची भी तैयार कर ली है.

लंदन के एक रेस्‍टोरेंट ‘रॉ डक रेस्‍टॉरेंट’ के मालिक रॉरी मैककॉय के मुताबिक सिरके से बने खाद्य पदार्थ स्‍वादिष्‍ट होने के साथ सफाई और पाचन की क्रिया करने में भी काफी मददगार हैं. पुराने समय से सिरके का इस्‍तेमाल अचारए मुरब्‍बा, छौंक लगाने और साफ-सफाई आदि के कामों में उपयोग किया जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें