1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 mayawati removes chief sector in charge naushad ali from kanpur division acy

UP Election 2022: मायावती ने कानपुर मंडल से मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाद अली को हटाया, इस बिरादरी पर लगाया दांव

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कानपुर मंडल से मुख्य सेक्टर प्रभारी नौैशाद अली को हटा दिया है. पार्टी ने इस बार यहां जाटव बिरादरी पर दांव लगा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
बसपा नेता नौशाद अली
बसपा नेता नौशाद अली
सोशल मीडिया

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी के कानपुर मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाद अली को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने हटा दिया है. इस तरह से कानपुर मंडल में अब मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व खत्म हो गया. अब केवल जाटव बिरादरी से जुड़े पदाधिकारियों के बल पर मंडल की 27 विधानसभा सीटों पर बसपा अपनी पकड़ बनाना चाहती है.

नौशाद अली को झांसी और मिर्जापुर की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि कानपुर मंडल में मायावती ने सिर्फ एक ही बिरादरी के पदाधिकारियों को 2022 का चुनाव कराने और प्रत्याशियों की खोज का काम सौंपा है.

नौशाद अली के जाने के बाद अब कानपुर मंडल का काम चार लोग देखेंगे. इनमें भीमराव अंबेडकर, प्रवेश कुरील, संघ प्रिय गौतम, बौद्धप्रिय गौतम शामिल हैं. इन सभी को मुख्य सेक्टर प्रभारी की भूमिका में रखा गया है. ये सभी जाटव बिरादरी से आते हैं. कहा जा रहा है कि मंडल में अभी तक 2022 के लिए सभी सीटों पर प्रत्याशियों के चयन में देरी की वजह से नौशाद अली को हटा दिया गया है. मंडल की 27 विधानसभा सीटों में बसपा ने अभी तक मात्र नौ सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे हैं.

बताया जा रहा है कि इस बार पार्टी के पास चुनाव लड़ने वाले नेताओं का टोटा है. पिछले दो साल के अंतराल में कानपुर मंडल की इकाई में पार्टी की तरफ से अब तक तीन बार फेरबदल किया जा चुका है. वहीं पार्टी की ओर से कायमगंज, दिबियापुर, किदवई नगर, कल्यानपुर, घाटमपुर, बिल्हौर, बिठूर, रनिया सिकंदरा से प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें