1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 priyanka gandhi says smartphone and scooty for girls in congress party government abk

UP Election 2022: 40% महिलाओं को टिकट के बाद बेटियों को स्मार्टफोन और स्कूटी का वादा, कांग्रेस का नया ऐलान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी इलेक्शन में कांग्रेस के टिकट पर महिलाओं को 40 प्रतिशत का आरक्षण देकर आधी आबादी को आगे आने के लिए निमंत्रण दिया था. अब इसके बाद लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का यह वादा प्रदेश की राजनीति में नया मोड़ ले सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022: 40% महिलाओं को टिकट के बाद बेटियों को स्मार्टफोन और स्कूटी का वादा
UP Election 2022: 40% महिलाओं को टिकट के बाद बेटियों को स्मार्टफोन और स्कूटी का वादा
पीटीआई (फाइल फोटो)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए हर राजनीतिक दल घोषणाएं किए जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने इंटरमीडिएट पास करने पर लड़कियों को एक-एक स्मार्टफोन और ग्रेजुएशन करने पर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की घोषणा की है. हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी इलेक्शन में कांग्रेस के टिकट पर महिलाओं को 40 प्रतिशत का आरक्षण देकर आधी आबादी को आगे आने के लिए निमंत्रण दिया था. अब इसके बाद लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का यह वादा प्रदेश की राजनीति में नया मोड़ ले सकता है.

इस बारे में प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है- कल मैं कुछ छात्राओं से मिली. उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी दी जाएगी.

प्रियंका गांधी का ट्वीट
प्रियंका गांधी का ट्वीट
ट्विटर

कांग्रेस महासचिव ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो कुछ लड़कियों से बात करते हुए कह रही हैं- आपके पास फोन है, तो लड़कियों ने कहा कि हमारे पास फोन नहीं है और न कॉलेज ले जाने की अनुमति है. ऐसे में प्रियंका गांधी ने कहा कि क्या आप लोगों के लिए फोन की घोषणा करवा दें, इस पर लड़कियों ने कहा इससे बेहतर क्या हो सकता है. लड़कियों को फोन की जरूरत होती है. उनकी सुरक्षा के लिए भी फोन की जरूरत होती है.

इसके आगे लड़कियों ने बताया कि प्रियंका गांधी ने हमें अच्छे से पढ़ाई करने के लिए कहा है और कुछ बनने के लिए कहा है. लड़कियों ने कहा हम चाहते हैं कि हमसे इसी तरह मिलती रहें और अच्छे से बात करती रहें. कुल मिलाकर यह तो तय है कि कांग्रेस का यह नया नेतृत्व प्रदेश में आधी आबादी के सहारे 2022 विधानसभा चुनाव की वैतरणी पार करने की पुरजोर कोशिश में लगी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें