1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 cm yogi attacked opposition told why anti romeo squad formed nirbhaya ek pahal mission shakti phase 3 acy

UP Election 2022: सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला जमकर हमला, बताया क्यों किया एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन

सीएम योगी ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इस दौरान बताया कि यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन क्यों किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up election 2022: cm yogi adityanath
up election 2022: cm yogi adityanath
twitter

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में मिशन शक्ति-चरण 3 के तहत 'निर्भया - एक पहल' कार्यक्रम के अंतर्गत 75 हजार महिलाओं का कौशल क्षमता विकास एवं जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 75 हजार महिलाएं राज्य के बैंकों से जुड़ेंगी, सस्ती ब्याज दरों पर ऋण प्राप्त करेंगी और 3 महीने के लिए प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के तहत राज्य सब्सिडी का लाभ प्राप्त करेंगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 2017 से पहले अफरातफरी का माहौल था. परिवार अपनी बेटियों-बहनों के घर से बाहर निकलने से डरते थे. हमने सबसे पहले इस मुद्दे से निपटने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड की शुरुआत की. अपनी पहल से हमने कई लक्ष्य हासिल किए.

सीएम योगी ने कहा, यूपी पुलिस के पास 2017 से पहले महिला कर्मियों की संख्या नगण्य थी. अब हमारे पास 30 हजार महिला कांस्टेबल हैं. महिलाएं रेडीमेड कपड़ों के काम को बढ़ावा दे सकती हैं और हम चाहते हैं कि यूपी इसका केंद्र बनें. यदि हम उन्हें आवश्यक आपूर्ति प्रदान कर सकते हैं, तो वे वियतनाम और चीन को पीछे छोड़ देंगे.

सीएम योगी के संबोधन के प्रमुख अंश

  • सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन एक साथ जुड़े हुए हैं.

  • वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की भांति मिशन शक्ति का यह अभियान भी पूरे देश में छाएगा और प्रदेश की हमारी बहनें अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका से प्रदेश को एक नई पहचान दिलाने का कार्य करेंगी.

  • यूपी पुलिस में 20% नियुक्ति केवल बेटियों की हुई.

  • आज प्रदेश में 30,000 महिला आरक्षी, बहन और बेटियों की सुरक्षा के साथ मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही हैं.

  • अगर महिलाओं को समाज का थोड़ा भी समर्थन मिल जाए तो वह सफलता की नई ऊंचाई छू सकती हैं.

  • आज बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर से 600 महिलाएं जुड़ी हैं, जिन्हें वर्तमान एक वर्ष में आर्थिक लाभ हुआ है.

बता दें, इसके बाद सीएम योगी बाराबंकी पहुंचे, जहां उन्होंने ₹148.85 करोड़ की 186 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास और ₹340 करोड़ की खाद्य प्रसंस्करण उत्पादन इकाई का शिलान्यास किया. इसके अलाव उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति-पत्र भी वितरित किया. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद रहे.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें