1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. rld chief jayant chaudhary wrote a letter to the public before the up election sht

UP Election 2022: जयंत चौधरी की जनता के नाम चिट्ठी, दादा और पिता की दिलाई याद, बताई सम्मान की लड़ाई

राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने प्रदेश की जनता के नाम एक चिट्टी लिखी है. जिसमें उन्होंने जनता के प्रति अपने समर्पण और स्नेह के साथ समर्थन देने की मांग की है. साथ ही लिखा कि जनता का मान-सम्मान आपके मतों से ही तय होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022: RLD Chief Jayant Chaudhary
UP Election 2022: RLD Chief Jayant Chaudhary
Pabhat Khabar

UP Election: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा. फिलहाल, प्रदेश के सभी दिग्गजों की निगाहें वेस्ट यूपी के वोटबैंक पर टिकी हुई हैं, और इस वोटबैंक को अपने पाले में लाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. इस बीच राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने प्रदेश की जनता के नाम एक चिट्टी लिखी है. जिसमें उन्होंने जनता के प्रति अपने समर्पण और स्नेह के साथ समर्थन देने की मांग की है. साथ ही कहा है कि जनता का मान-सम्मान आपके मतों से ही तय होगा.

'लोक के मान का सम्मान आप सभी के मतों पर निर्भर'

प्रदेशवासियों के नाम लिखी चिट्ठी में जयंत चौधरी कहते है कि, प्रदेश में मेरे परिवारजनों को मेरा सादर प्रणाम. मैं आशा करता हूं कि कोरोना के कठिन समय में अपना और अपनों का ध्यान रखते हुए आप सभी सकुशल होंगे. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के पर्व का आरंभ हो चुका है. आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करके अपनी सरकार चुनेंगे. अब लोक के मान का सम्मान आप सभी के मतों पर निर्भर रहेगा.

जयंत ने दादा और पिता के कार्यों की दिलाई याद

जनता के नाम चिट्टी में उन्होंने आगे लिखा, उत्तर प्रदेश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मेरे पूजनीय दादाजी स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि है. उन्होंने देश के किसानों को उनके अधिकार दिलाए और वंचित ग्रामीण समाज का सहारा बने. उनके उपरांत आप सभी के सहयोग और साथ से मेरे पिताजी स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह जी ने किसान मजदूरों के आर्थिक उत्थान का रास्ता खोला. उनके स्वभाव को आप सभी ने महसूस किय होगा. दोनों हमारी स्मृतियों में सदैव रहेंगे.

'जनसेवा की भावना और समाज का विश्वास मेरी विरासत'

राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने आगे लिखा, जनसेवा की भावना और समाज का विश्वास ही मेरी विरासत और जीवन पूंजी है. हम मिलकर राष्ट्रीय लोक दल के विचारों को जन-जन तक ले जाने के लिए कार्य कर रहे हैं. राष्ट्रीय लोकदल हर वर्ग, हर समुदाय, हर लोक जन की आवाज बनकर आगे बढ़ रहा है. जयंत ने पत्र के माध्यम से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कई आरोप लगाए.

जयंत ने जनता को दिलाया जन सेवा का विश्वास

उन्होंने लिखा, 5 साल सत्ता में बैठे लोगों की दुर्भावना और कुशासन के कारण जनविरोधी रहे हैं. किसान के बढ़ते बोझ के विरुद्ध जब-जब स्वर उठे. उन्हें कुचलने का प्रयास हुआ. उन्होंने आगे लिखा, सत्ताधीशों ने सामाजिक द्वेष जातिगत और धार्मिक उन्माद फैलाकर जनता को बांटने का काम किया. इसके अलावा दलितों पर बढ़ते अत्याचार जैसे आरोप लगाए. साथ ही उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि जाति और धार्मिक पहचान पर टिके भेदभाव के विरुद्ध जनता के नागरिक अधिकारों और आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रतबद्ध रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें