1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. rampur chmraua leader yusuf ali join sp today after got ticket from congress yesterday nrj

UP Election 2022: आज साइकिल पर सवार युसूफ अली को कल कांग्रेस ने दिया था टिकट, पढ़ें दलबदलु नेता का किस्सा

हालांकि, मजे की बात तो यह है कि युसूफ अली को ठीक एक दिन पहले गुरुवार को ही कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था. मगर उनकी आस्था कुछ घंटे में ही सपा में जा समाई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Ex Congress Leader Yusuf Ali.
Ex Congress Leader Yusuf Ali.
Social Media

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) में शुक्रवार को बड़ी संख्या में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. इसमें एक नाम बसपा के पूर्व विधायक युसूफ अली का भी है. हालांकि, मजे की बात तो यह है कि युसूफ अली को ठीक एक दिन पहले गुरुवार को ही कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था. मगर उनकी आस्था कुछ घंटे में ही सपा में जा समाई.

बता दें कि युसूफ अली चमरौआ सीट से साल 2012 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे. उन्होंने 37083 वोट से जीत दर्ज की थी. 2017 में उसी सीट से इन्हें 53024 वोट मिले थे. मगर इस बार की लड़ाई में उन्हें शिकस्त हाथ आई थी. इसके बाद उन्होंने बसपा छोड़ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ले ली थी. कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश महासचिव का पद दे दिया.

कांग्रेस पार्टी ने इन पर भरोसा किया और साल 2022 का चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस से उम्मीदवार बना दिया. मगर अजब बात यह है कि उन्होंने अगले ही दिन कांग्रेस से किनारा करने के साथ ही सपा का दामन थाम लिया. अब उनका वायरल हो रहा है. दलबदलुओं में उनका नाम चौतरफा वायरल हो रहा है.

ऐसे ही कई नेताओं की आस्था इन दिनों पार्टी की विचारधारा से अलग भावी संभावनाओं पर टिकी हुई नजर आ रही है. प्रदेश में सपा, भाजपा, बसपा और कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर मंथन-चिंतन और जुगाड़ की जुगत की जा रही है. ऐसे में हर दल से लोग निकलकर इधर-उधर अपनी आस्था जता रहे हैं. ऐसे में युसूफ अली का नाम इस दौड़ मे अकेला नहीं कहा जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें