1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. former minister of state uma kiran expelled by samajwadi party for 6 years know reason acy

मुलायम सिंह यादव की सरकार में राज्यमंत्री थीं उमा किरण, अब सपा ने 6 साल के लिए किया निष्कासित, जानें वजह

मुलायम सिंह यादव की सरकार में राज्यमंत्री रहीं उमा किरण को सपा ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पूर्व राज्यमंत्री उमा किरण को सपा ने छह साल के लिए किया निष्कासित
पूर्व राज्यमंत्री उमा किरण को सपा ने छह साल के लिए किया निष्कासित
सोशल मीडिया

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने पूर्व राज्यमंत्री उमा किरण को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया. बताया जा रहा है कि उमा किरण को सपा से टिकट नहीं मिलने पर दूसरे दल से प्रत्याशी बनाया गया है, जिस पर यह कार्रवाई की गई है.

दरअसल, पूर्व राज्यमंत्री उमा किरण को सपा की ओर से पुरकाजी सीट से टिकट नहीं मिला. इस पर उन्होंने आजाद समाज पार्टी से टिकट ले लिया. आजाद समाज पार्टी ने मुजफ्फरनगर जिले की पांच सीटों पर बुधवार को अपने प्रत्याशी घोषित किए थे. इसमें उमा किरण को पुरकाजी से टिकट दिया गया है.

उमा किरण ने 2002 में बसपा के टिकट पर चरथावल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा. इस चुनाव में उनकी जीत हुई और वह विधायक बनीं. इसके बाद उन्होंने बसपा का साथ छोड़कर सपा का दामन थाम लिया.

मुलायम सिंह यादव की सरकार में उमा किरण को राज्यमंत्री बनाया गया था. यही नहीं, सपा ने उन्हें 2016 में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा, लेकिन केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान समर्थित प्रत्याशी आंचल तोमर से हार गईं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें