1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress is screening for party candidates in gorakhpur nrj

Gorakhpur News: कांग्रेस छांट रही प्रत्याशी, 2017 में ढूंढे नहीं मिल रहे थे; 2021 चुनाव के लिए उमड़े उम्मीदवार

इस बारे में कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने बताया कि इसी प्रकार से गोरखपुर चौरी-चौरा, पिपराइच, कैंपियरगंज, खजनी, सहजनवा, बांसगांव और चिल्लूपार विधानसभा के लिए भी प्रत्याशियों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
जनपद में कांग्रेस कर रही उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग.
जनपद में कांग्रेस कर रही उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग.
Prabhat Khabar

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जनपद में कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को गोरखपुर के सर्किट हाउस में अपने उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की. इस दौरान सबसे खास बात यह दिखी कि साल 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए दावेदार नहीं थे लेकिन इस बार कांग्रेस पार्टी के पास दावेदारों की एक लंबी फेहरिस्त है.

उम्मीदवारों को 11 हजार रुपए देकर उम्मीदवारी पेश करने के लिए फॉर्म भरना पड़ा.
उम्मीदवारों को 11 हजार रुपए देकर उम्मीदवारी पेश करने के लिए फॉर्म भरना पड़ा.
Prabhat Khabar

जानकारी के मुताबिक, उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग के लिए वर्षा गायकवाड गोरखपुर पहुंची. वर्षा गायकवाड स्क्रीनिंग कमेटी की सदस्य हैं और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी हैं. कांग्रेस पार्टी ने गोरखपुर के सभी विधानसभा के उम्मीदवारों के लिए स्क्रीनिंग शुरू कर दी है. गोरखपुर के सर्किट हाउस में कांग्रेस कमेटी ने उम्मीदवारों के स्क्रीनिंग की. इसमें उम्मीदवारों को 11 हजार रुपए देकर उम्मीदवारी पेश करने के लिए फॉर्म भरना पड़ा. इसके बाद पार्टी अब उम्मीदवारों के काम और पार्टी में उनकी सहभागिता को देखेगी.

हालांकि, कांग्रेस के लिए इस बार एक आशा की किरण जरूर दिखाई पड़ी है. क्योंकि विगत दिनों गोरखपुर में हुई कांग्रेस से की रैलियों और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की सक्रियता से कांग्रेस के टिकट के उम्मीदवारों की संख्या बढ़ी है. इसको लेकर अब कांग्रेस के संगठन में भी खुशी साफ देखने को मिल रही है. गोरखपुर सदर विधानसभा की अगर बात करें तो यहां से कुल 12 उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी का दावा पेश किया है. इनसे पहले 11 हजार के फॉर्म भरवाए गए. इनमें प्रमुख रूप से रोहन पाण्डेय, देवेंद्र निषाद, नवीन सिन्हा, संजय कुमार जयसवाल, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रेमलता चतुर्वेदी, अरविंद जयसवाल, अनिल दुबे, श्याम शरण श्रीवास्तव, स्वप्निल श्रीवास्तव, चेतना पांडेय, और नवल किशोर नैथानी शामिल हैं.

कांग्रेस पार्टी के टिकट के उम्मीदवार चुनाव लड़ने में अपनी दावेदारी बढ़-चढ़कर पेश कर रहे हैं
कांग्रेस पार्टी के टिकट के उम्मीदवार चुनाव लड़ने में अपनी दावेदारी बढ़-चढ़कर पेश कर रहे हैं
Prabhat Khabar

इसी प्रकार से गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा के लिए भी स्क्रीनिंग की गई. इनमें दावेदार श्रीप्रकाश सिंह, मेजर किशोरीलाल, राशिद कलीम अंसारी, जावेद जमाल अंसारी, वशिष्ठ मुनि विश्वकर्मा, राजीव राय , अंश गांधी, अरुण अग्रहरी, तौकीर आलम, राजेंद्र यादव, राकेश राम त्रिपाठी, संगीता गुप्ता, नीलम शाही और प्रहलाद कुशवाहा शामिल हैं.

इस बारे में कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने बताया कि इसी प्रकार से गोरखपुर चौरी-चौरा, पिपराइच, कैंपियरगंज, खजनी, सहजनवा, बांसगांव और चिल्लूपार विधानसभा के लिए भी प्रत्याशियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. दावेदारों की सूची तैयार की जा रही है. इस बार कांग्रेस पार्टी के टिकट के उम्मीदवार चुनाव लड़ने में अपनी दावेदारी बढ़-चढ़कर पेश कर रहे हैं और उनकी संख्या में भी इजाफा हुआ है.

रिपोर्ट : अभिषेक पांडेय, गोरखपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें