1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. amit shah visits in varanasi for preparation of uttar pradesh election 2022

महामना पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार कर अमित शाह ने बजाया यूपी चुनाव का बिगुल

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने अपने दो दिवसीय वाराणसी के चुनावी दौरे की शुरुआत सबसे पहले भारत रत्न और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर पुष्प अर्पण से किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
शाम लगभग 5 बजे अमित शाह का काफिला वाराणसी के लंका चौराहे पर स्थित मालवीय की प्रतिमा पर पहुंचा.
शाम लगभग 5 बजे अमित शाह का काफिला वाराणसी के लंका चौराहे पर स्थित मालवीय की प्रतिमा पर पहुंचा.
Prabhat Khabar

Amit Shah Varanasi Visit : केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने अपने दो दिवसीय वाराणसी के चुनावी दौरे की शुरुआत सबसे पहले भारत रत्न और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर पुष्प अर्पण से किया. शाम लगभग 5 बजे अमित शाह का काफिला वाराणसी के लंका चौराहे पर स्थित मालवीय की प्रतिमा पर पहुंचा. इसके बाद अमित शाह अपनी गाड़ी से उतरकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए सीधे सीढ़ियों से होते हुए मालवीय जी की प्रतिमा के पास पहुंचे और उनकी प्रतिमा पर गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार करते हुए पुष्प अर्पित किया.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पुष्प अर्पित करने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को भी पुष्प अर्पित करने के लिए बुलाया. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रणेता और संस्‍थापक महामना पं. मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि पर काशी ने उनको नमन कर उनके योगदान को याद किया. वहीं, मंगलवार की सुबह से ही सोशल मीडिया पर बीएचयू के बाहर लगी उनकी प्रतिमा का एक चित्र वायरल हो गया. इस तस्‍वीर के माध्‍यम से काशी के लोगों ने ही नहीं बल्कि महामना के योगदान को याद रखने वालों ने भी उनको पुण्‍यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि देकर उनके व्‍यक्तित्‍व और उनके महान कार्यों को याद किया.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्रा ने बताया कि आज भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि है. पूरा देश पण्डित मदन मोहन मालवीय के चरणों में नतमस्तक है. इस अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह उनको श्रद्धांजलि देने आए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी यहां लोकसभा चुनाव के वक्त भी आशीर्वाद लेने आ चुके हैं.

वरिष्ठ भाजपा नेता अरविंद मिश्रा ने कहा कि पण्डित मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि है. इसलिए केंद्रीय गृहमंत्री यहां श्रद्धांजलि अर्पित करने आये हैं. काशी में रहकर पण्डित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर नमन करने आये केंद्रीय गृहमंत्री ने आदर सम्मान का बहुत बड़ा संदेश दिया है.

महामना की बगिया सर्वविद्या की राजधानी है. यहां काशी ही नहीं बल्कि पूरे देश-विदेश से लोग शिक्षा ग्रहण करने आते हैं. यह युवाओं को बहुत बड़ा संदेश देने की कोशिश करता है. इसको राजनीतिक रूप से न लेकर यह देखे की बीजेपी के तमाम नेता और पीएम मोदी जब भी काशी आते हैं. यहां आते हैं मालवीय जी को नमन करते हैं उसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ करते हैं. सात साल पहले पीएम जब यहां लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे. उस वक़्त उन्होंने रोड शो किया था. यहीं से उन्होंने महामना का चरण वंदना करते हुए शुरुआत की थी. यहां श्रद्धांजलि देने के बाद सभी अपने वाहनों में बैठकर वाराणसी के बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा के संगठनात्मक 403 विधानसभाओं पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की चुनावी बैठक लेने निकल पड़े.

बैठक में केंद्रीय मंत्री और चुनाव की दृष्टि से उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल का भी मार्ग दर्शन मिलेगा. इसके अलावा 6 सहप्रभारी, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह. साथ ही, भाजपा के सभी छह क्षेत्रों के क्षेत्रीय अध्यक्ष और प्रभारी भी मौजूद रहेंगे. बैठक में यूपी के सभी 403 विधानसभाओं से विधानसभा के विधानसभा प्रभारी हमारे 98 सांगठनिक जिले के जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी भी रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें