21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशTata Power Share: टाटा पॉवर के शेयर में तेजी बरकरार, स्टॉक ने फिर बना नया रिकार्ड, एक्सपर्ट ने दिया...

Tata Power Share: टाटा पॉवर के शेयर में तेजी बरकरार, स्टॉक ने फिर बना नया रिकार्ड, एक्सपर्ट ने दिया ये एडवाइस

Tata Power Share Price: सुबह टाटा पॉवर के शेयर 295 रुपये पर खुला, जो कारोबार के दौरान अपने बुधवार को बनाये रिकार्ड को तोड़ते हुए 322.25 रुपये के रिकार्ड लेवल पर पहुंच गया.

Tata Power Share Price: टाटा में निवेशकों का भरोसा हमेशा से रहा है. कंपनी के शेयरों ने भी निवेशकों को निराश नहीं किया है. टाटा ग्रुप की टाटा पॉवर के शेयरों में लगातार तेजी जारी है. आज, कंपनी के शेयर ने नया रिकार्ड बनाया है. सुबह टाटा पॉवर के शेयर 295 रुपये पर खुला, जो कारोबार के दौरान अपने बुधवार को बनाये रिकार्ड को तोड़ते हुए 322.25 रुपये के रिकार्ड लेवल पर पहुंच गया. दोपहर एक बजे कंपनी के शेयर 8.43 प्रतिशत यानी 24.80 रुपये की तेजी के साथ 318.95 रुपये पर कारोबार कर रहा था. नए वित्तीय वर्ष 2023-24 की शुरुआत के बाद टाटा पावर के शेयरों में लगातार तेजी का रुख बना हुआ है. मार्च 2023 के अंत में टाटा पावर शेयर की कीमत लगभग ₹185 प्रति शेयर के स्तर पर आ गई. तब से, यह नियमित आधार पर नई ऊंचाई पर चढ़ रहा है. टाटा पावर के शेयर की कीमत आज एनएसई पर ₹281.55 प्रति शेयर पर खुली और ₹298.60 के नए उच्चतम स्तर को छू गई, जिससे वित्त वर्ष 2024 में 60 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला. शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, टाटा पावर के शेयर मजबूत ऑर्डर बुक और आगामी बजट 2024 में पावर इंफ्रा सेक्टर पर भारत सरकार के अपेक्षित फोकस के कारण तेजी में हैं. टाटा पावर के शेयरों ने साप्ताहिक चार्ट पर ₹277 प्रति शेयर के स्तर पर ब्रेकआउट दिया है. पैटर्न और इस सप्ताह के अंत तक इसके ₹320 से ₹330 प्रति स्तर तक जाने की उम्मीद है. टाटा समूह का स्टॉक इस महीने के अंत तक ₹340 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है.

Undefined
Tata power share: टाटा पॉवर के शेयर में तेजी बरकरार, स्टॉक ने फिर बना नया रिकार्ड, एक्सपर्ट ने दिया ये एडवाइस 2

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

टाटा पावर के शेयरों को बढ़ावा देने वाली बातों पर, बसव कैपिटल के संस्थापक और निदेशक संदीप पांडे ने कहा कि टाटा समूह की कंपनी नियमित आधार पर नए ऑर्डर आकर्षित कर रही है. हाल ही में, उसे अक्षय ऊर्जा निकासी को बढ़ावा देने के लिए बीकानेर-नीमराना ट्रांसमिशन परियोजना प्राप्त हुई है. दलाल स्ट्रीट पर चर्चा है कि भारत सरकार बुनियादी ढांचा क्षेत्र, विशेष रूप से रेलवे और पावर इंफ्रा सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करना जारी रख सकती है. इस अटकल पर भी टाटा पावर के शेयरों में निवेशकों की दिलचस्पी देखने को मिल रही है. बाजार को 2024 में इन्फ्रा-फोकस्ड बजट की उम्मीद क्यों है, इस पर बसव कैपिटल विशेषज्ञ ने कहा कि हिंदी बेल्ट के तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद, बाजार का मानना ​​है कि 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी को फायदा है. ऐसे में, यह है अगर मोदी सरकार को पांच साल के लिए और जनादेश मिलता है, तो सरकारी नीतियों को जारी रखने की उम्मीद है. बाजार को लग रहा है कि भारत सरकार बुनियादी ढांचा क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना जारी रख सकती है, जिससे बिजली, रेलवे, सड़क मार्ग और बैंकिंग क्षेत्र को फायदा होगा.

Also Read: Tata Share: टाटा टेक से निवेशकों डबल मुनाफा की थी उम्मीद मिला तीन गुना, जानें ब्रोकर क्या दे रहे सलाह

टाटा पावर शेयर मूल्य लक्ष्य

टाटा पावर शेयर मूल्य चार्ट पर बोलते हुए, आनंद राठी के वरिष्ठ प्रबंधक – तकनीकी अनुसंधान, गणेश डोंगरे ने कहा कि साप्ताहिक और मासिक चार्ट पैटर्न पर टाटा पावर के शेयर सकारात्मक दिख रहे हैं. इसने ₹277 प्रति स्तर पर ब्रेकआउट दिया है इसलिए, जिनके पास है इस स्टॉक को उनके पोर्टफोलियो में, उन्हें ₹275 प्रति शेयर स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखने की सलाह दी जाती है. इस सप्ताह के अंत तक, टाटा पावर के शेयर ₹320 प्रति शेयर स्तर तक जाने की उम्मीद है. इस महीने के अंत तक, टाटा पावर के शेयर ₹330 से ₹340 के स्तर को छू सकते हैं. आनंद राठी ने कहा कि कोई भी टाटा पावर के शेयर ₹290 से ₹295 ज़ोन में खरीद सकता है, जबकि ₹305 से ₹310 के साप्ताहिक लक्ष्य और ₹330 से ₹340 के मासिक लक्ष्य के लिए ₹275 का स्टॉप लॉस बनाए रख सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें