17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Stocks to Watch: HDFC Bank, SBI Cards, Adani Power, Coal India समेत इन शेयर पर होगी बाजार की नजर, देखें लिस्ट

Stocks to Watch Today: कच्चे तेल की कीमतों में ताजा उछाल के बावजूद सुबह 7:30 बजे निफ्टी आखिरी बंद से 150 अंक ऊपर 21,641 पर था. कच्चे तेल का वायदा भाव 0.65 प्रतिशत बढ़कर 84 डॉलर प्रति बैरल हो गया

Stocks to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार पिछले सप्ताह की बड़ी गिरावट को भूलकर नए कारोबारी सत्र में, ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच बेहतरीन शुरूआत कर सकता है. कच्चे तेल की कीमतों में ताजा उछाल के बावजूद सुबह 7:30 बजे निफ्टी आखिरी बंद से 150 अंक ऊपर 21,641 पर था. कच्चे तेल का वायदा भाव 0.65 प्रतिशत बढ़कर 84 डॉलर प्रति बैरल हो गया क्योंकि ईरान समर्थित उग्रवादियों ने लाल सागर में एक टैंकर को निशाना बनाकर अलग-अलग हमले किए और जॉर्डन में 3 अमेरिकी सैनिकों की हत्या कर दी. हालांकि, एशिया में शेयरों ने बढ़त बनाए रखी. जापान का निक्केई 0.8 फीसदी ऊपर था. ऑस्ट्रेलिया का S&P/ASX 200 0.35 प्रतिशत बढ़ा. दक्षिण कोरिया में कोप्सी और हांगकांग में हैंग सेंग ने 1 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई. इस सप्ताह निवेशकों का ध्यान 31 जनवरी को यूएस फेड के दर परिणाम और 1 फरवरी को अंतरिम बजट पर केंद्रित है. इस बीच, बाजार की नजर इन शेयरों पर होगी.

Also Read: IRFC Share Price: पांच दिनों में 20 प्रतिशत रिटर्न देकर आज 5% तक टूट गया शेयर, जानें विशेषज्ञ क्या दे रहे सलाह

आज इन कंपनियों के आएंगे रिजल्ट: आईटीसी, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, गेल, बीपीसीएल, वोडाफोन आइडिया, अदानी ग्रीन, मैरिको और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, अन्य.

एचडीएफसी बैंक: आरबीआई ने एलआईसी को ऋणदाता में अपनी हिस्सेदारी मौजूदा 5.19 प्रतिशत से बढ़ाकर 9.99 प्रतिशत तक करने की मंजूरी दे दी है.

एसबीआई कार्ड: इसका तीसरी तिमाही का मुनाफा सालाना आधार पर 7.8 फीसदी बढ़कर 549 करोड़ रुपये हो गया. तिमाही के लिए राजस्व सालाना आधार पर 31.8 प्रतिशत बढ़कर 4,622 करोड़ रुपये हो गया.

अदाणी पावर: इसका तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ एक साल पहले के 8.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,738 करोड़ रुपये हो गया, जो 300 गुना से अधिक की वृद्धि है. समेकित राजस्व सालाना आधार पर 67.3 प्रतिशत बढ़कर 12,991 करोड़ रुपये हो गया. इसने दो पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों को 540 करोड़ रुपये में AdaniConnex प्राइवेट को बेचने का समझौता भी किया है. वह एविसेडा इंफ्रा पार्क लिमिटेड को 190 करोड़ रुपये में और इनोवेंट बिल्डवेल को 350 करोड़ रुपये में अडानीकॉनेक्स को बेचेगी.

टाटा टेक्नोलॉजीज: इसका तीसरी तिमाही का मुनाफा सालाना आधार पर 14.7 फीसदी बढ़कर 170.22 करोड़ रुपये हो गया. राजस्व भी सालाना आधार पर 14.7 प्रतिशत बढ़कर 1,289.5 करोड़ रुपये हो गया.

वेदांता: इसने तीसरी तिमाही के मुनाफे में एक साल पहले की तुलना में 18.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,013 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की है. Q3FY23 में इसे 903 करोड़ रुपये का असाधारण लाभ हुआ. समीक्षाधीन तिमाही में राजस्व सालाना आधार पर 4.2 फीसदी बढ़कर 35,541 करोड़ रुपये हो गया.

कोल इंडिया: यह गुजरात के खावड़ा में 300 मेगावाट की सौर परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है. सरकार के अनुसार, कोल इंडिया और इसकी सहायक कंपनी वेस्टर्न कोलफील्ड्स ने संपत्ति के इष्टतम उपयोग के लिए हरित परियोजनाएं स्थापित करने के लिए छिंदवाड़ा पेंच क्षेत्र में चार से पांच बंद खदानों की पहचान की है.

डीएलएफ: यह जमीन से संबंधित 825 करोड़ रुपये के खराब ऋणों को लेने के बाद एक आवास परियोजना बनाने के लिए आईआरईओ से गुरुग्राम में 29 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेगा.

लौरस लैब्स: कंपनी हैदराबाद में स्लोवेनिया की क्रका फार्मा के साथ 49:51 का संयुक्त उद्यम बनाएगी.

एसजेवीएन: इसने टैरिफ आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से बिल्ड-ओन और ऑपरेट आधार पर 2.54 रुपये प्रति यूनिट पर 100 मेगावाट सौर परियोजना के लिए गुजरात ऊर्जा विकास निगम द्वारा नीलामी जीती है.

स्ट्राइड्स फार्मा: इसकी सिंगापुर इकाई को प्रीगैबलिन कैप्सूल के लिए यूएस एफडीए की मंजूरी मिल गई है.

धनलक्ष्मी बैंक: बैंक को प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में जेके शिवन का कार्यकाल उनके उत्तराधिकारी के पदभार ग्रहण करने तक बढ़ाने के लिए आरबीआई की मंजूरी मिल गई है.

यस बैंक: बोर्ड ने यस सिक्योरिटीज से कंपनी में निवेश बैंकिंग और मर्चेंट बैंकिंग व्यवसाय के हस्तांतरण को मंजूरी दे दी है, जो 1 जनवरी से प्रभावी है. शिल्पा मेडिकेयर: यूरोप जीएमपी ने 22 जनवरी से 26 जनवरी तक एजीईएस, ऑस्ट्रिया द्वारा जडचेरला, तेलंगाना में अपनी सुविधा का निरीक्षण किया. दो छोटी टिप्पणियों के साथ निष्कर्ष निकाला गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें