14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: TCPL, Tata Coffee, PNB, Railtel, BoB, IDFC First समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, देखें लिस्ट

Stock to Watch Today: ग्लोबल मार्केट में गिफ्ट निफ्टी सुबह 07:40 बजे 21,950 पर था. इससे सामान्य शुरूआत की उम्मीद की जा रही है.

Stock to Watch Today: साल 2023 के आखिरी कारोबारी दिन, भारतीय शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी रह सकता है. ग्लोबल मार्केट में गिफ्ट निफ्टी सुबह 07:40 बजे 21,950 पर था. इससे सामान्य शुरूआत की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा, एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में जबकि जापान का निक्की नुकसान में रहा. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में मामूली गिरावट का रुख रहा.

Also Read: Share Market: दिसंबर महीने में करीब 8 प्रतिशत उछला सेंसेक्स, जानें 5 कारण जो बने शेयर बाजार के लिए ट्रिगर

इनोवा कैपटैब: आज शेयर बाजार में डेब्यू करेगी. कंपनी ने अपने 570 करोड़ रुपये के आईपीओ को 55.3 गुना सब्सक्राइब होने के बाद इश्यू प्राइस 448 रुपये तय किया था.

टाटा कंज्यूमर, टाटा कॉफी: टाटा कॉफी का 1 जनवरी से टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (टीसीपीएल) और टीसीपीएल बेवरेजेज एंड फूड्स (टीबीएफएल) के साथ विलय हो जाएगा. शेयर स्वैप के लिए रिकॉर्ड तिथि 15 जनवरी निर्धारित की गई है.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट कंपनी और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की 9.95 प्रतिशत तक चुकता शेयर पूंजी प्राप्त करने के लिए आरबीआई की मंजूरी मिल गई है.

हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल): वॉल्यूम बढ़ाने और वितरण लागत को अनुकूलित करने के लिए, एचयूएल ने वेरिएबल मार्जिन को बढ़ाकर और निर्धारित मार्जिन को कम करके वितरक मार्जिन की अपनी संरचना में बदलाव किया है.

अदानी एंटरप्राइजेज: वैश्विक डिजिटल परिवर्तन को भुनाने और भारतीय अर्थव्यवस्था के डिजिटलीकरण में 175 बिलियन डॉलर के अवसर का नेतृत्व करने के उद्देश्य से सिरियस जेवी नामक एक संयुक्त उद्यम बनाने के लिए आईएचसी (इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी) की सहायक कंपनी सिरियस इंटरनेशनल होल्डिंग के साथ साझेदारी की.

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी): बोर्ड ने वित्त वर्ष 2015 के दौरान क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (क्यूआईपी)/फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) के माध्यम से एक या अधिक किश्तों में 7,500 करोड़ रुपये तक की इक्विटी पूंजी जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया: व्यापक सिग्नलिंग और दूरसंचार कार्यों के लिए दक्षिण मध्य रेलवे से 120.45 करोड़ रुपये का ऑर्डर जीता.

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस: जुलाई 2017 से मार्च 2022 की अवधि के लिए जुर्माना राशि सहित 1,900 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग प्राप्त हुई.

ज़ाइडस वेलनेस: निजी इक्विटी फर्म ट्रू नॉर्थ की शाखा थ्रेप्सी केयर एलएलपी ने गुरुवार को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से ज़ाइडस वेलनेस में 1.23 प्रतिशत हिस्सेदारी (1,632 रुपये प्रति शेयर पर) 127.30 करोड़ रुपये में बेच दी.

स्पाइसजेट: नई फंडिंग के बाद, एविएशन कंसल्टेंसी फर्म CAPA इंडिया का मानना है कि कम लागत वाली एयरलाइन में 2024 में भारतीय विमानन बाजार को बाधित करने की क्षमता है क्योंकि यह ग्राउंडेड विमानों को सेवा में वापस लाती है और प्रतिस्पर्धी रूप से प्रासंगिक होने के लिए जितना संभव हो उतने विमानों को पट्टे पर देती है.

स्वान एनर्जी: बोर्ड ने इक्विटी शेयर या अन्य उपकरण जारी करके 4,000 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

जिंदल स्टेनलेस: अपनी हरित ऊर्जा पहल के माध्यम से प्रति वर्ष 1.9 बिलियन यूनिट से अधिक स्वच्छ बिजली उत्पन्न करने के लिए, इन पहलों में प्रति वर्ष 13.52 लाख टन से अधिक कार्बन उत्सर्जन को कम करने की क्षमता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी): विभिन्न परिपक्वता अवधि में घरेलू खुदरा सावधि जमा पर ब्याज दरों में 125 आधार अंकों तक की वृद्धि. संशोधित दरें 29 दिसंबर, 2023 से लागू होंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें