34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एसबीआइ कार्ड के कस्टमर सावधान, चेक से मत करना 2,000 रुपये से कम का भुगतान

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ)के कार्ड धारकपेमेंट करने से पहले जरा इस खबर को पढ़ लें. यदि आप कार्ड का पेमेंट चेक से करते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. जी हां, अब 2,000 रुपये से कम का भुगतान चेक से कतई न करें. ऐसा करने पर आपको 100 रुपये […]

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ)के कार्ड धारकपेमेंट करने से पहले जरा इस खबर को पढ़ लें. यदि आप कार्ड का पेमेंट चेक से करते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. जी हां, अब 2,000 रुपये से कम का भुगतान चेक से कतई न करें. ऐसा करने पर आपको 100 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे.

दरअसल, एसबीआइ कार्ड ने 2,000 रुपये से कम के चेक से होनेवाले भुगतान पर एक अप्रैल से 100 रुपये का शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है. कंपनी की दलील है कि उसने डिजिटल लेन-देन बढ़ाने की सरकार की नीति के मद्देनजर यह कदम उठाया है.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय जसूजा ने कहा कि एसबीआइ कार्ड के 90 प्रतिशत ग्राहक गैर-चेक माध्यम से ही भुगतान करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोईकस्टमर 2,000 से अधिक का भुगतान चेक सेकरताहै, तो उस पर कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें