36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TCS के शुद्ध लाभ में 8.4 प्रतिशत की वृद्धि

मुंबई : सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का एकीकृत शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में 8.4 प्रतिशत बढकर 6,586 करोड़ रुपये रहा. पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 6,073 करोड़ रुपये था. बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि आलोच्य अवधि में उसकी एकीकृत आय […]

मुंबई : सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का एकीकृत शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में 8.4 प्रतिशत बढकर 6,586 करोड़ रुपये रहा. पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 6,073 करोड़ रुपये था. बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि आलोच्य अवधि में उसकी एकीकृत आय लगभग आठ प्रतिशत बढकर 29,284 करोड़ रुपये रही जो पिछले वित्त वर्ष की इसी जुलाई-सितंबर तिमाही में 27,165 करोड़ रुपये थी. कंपनी ने कहा कि यह आंकड़े भारतीय लेखा मानकों के अनुरुप हैं. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक एन. चंद्रशेखरन ने दूसरी तिमाही को ‘असामान्य’ बताया.

चंद्रशेखरन ने कहा, ‘माहौल में बढती अनिश्चिताओं से ग्राहक अधिक सतर्कता बरत रहे हैं और विवेकाधीन खर्चों को रोक रहे हैं.’ इसके अलावा भारत और लातीनी अमेरिकी देशों के बाजार में उतारचढाव से भी वृद्धि पर असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि लाभ के हिसाब से यह तिमाही ‘अच्छी’ रही. अप्रैल-जुलाई 2016 की तिमाही के हिसाब से इस दौरान कंपनी के शुद्ध लाभ में 4.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई लेकिन उसकी आय में मामूली गिरावट देखी गई.

चंद्रशेखरन ने तीसरी और चौथी तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन पिछली दो तिमाहियों से बेहतर रहने की उम्मीद जताई. बंबई शेयर बाजार में टीसीएस 2.17 प्रतिशत गिरकर 2,328.50 रुपये प्रति शेयर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 2.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,328.90 रुपये पर बंद हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें