36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑयल इंडिया ने दो राज्‍यों में 54 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना शुरू की

नयी दिल्‍ली : सरकारी क्षेत्र की देश की दूसरी सबसे बड़ी तेल उत्खनन कंपनी ऑयल इंडिया ने गुजरात और मध्य प्रदेश में अपनी 54 मेगावाट क्षमता वाली पवन बिजली परियोजना का परिचालन शुरू कर दिया है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि दो राज्यों वाली इस परियोजना की 16 मेगावाट क्षमता की एक इकाई […]

नयी दिल्‍ली : सरकारी क्षेत्र की देश की दूसरी सबसे बड़ी तेल उत्खनन कंपनी ऑयल इंडिया ने गुजरात और मध्य प्रदेश में अपनी 54 मेगावाट क्षमता वाली पवन बिजली परियोजना का परिचालन शुरू कर दिया है.
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि दो राज्यों वाली इस परियोजना की 16 मेगावाट क्षमता की एक इकाई गुजरात के पाटन और 38 मेगावाट की दूसरी इकाई मध्य प्रदेश के चंदगढ में स्थित है.
इस परियोजना की कुल लागत 439 करोड़ रुपये है, जिसमें से गुजरात इकाई की लागत 126.5 करोड़ और मध्य प्रदेश इकाई की लागत 312.45 करोड़ रुपये है.
इस परियोजना की स्थापना के बाद कंपनी की कुल अक्षय ऊर्जा क्षमता (व्यावासायिक पवन उर्जा एवं सौर ऊर्जा परियोजना) 126.60 मेगावाट पर पहुंच गयी है.
कंपनी ने बताया कि पाटन परियोजना का परिचालन 26 मार्च को, जबकि चांदगढ की इकाई का परिचालन 31 मार्च को शुरू हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें