26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
[live_blog_icon]

Coronavirus Update : बिहार में दो और बढ़े कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़ कर छह हुई

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आनेवाले मरीजों की संख्या छह तक पहुंच गयी है. बुधवार को मरीजों की आयी जांच रिपोर्टें में दो पॉजिटिव हैं. आरएमआरआइ के निदेशक डॉ पीके दास के मुताबिक, बुधवार को 90 संदिग्धों के सैंपलों की जांच रिपोर्टें आयीं. इनमें दो रिपोर्ट पॉजिटिव हैं. डॉ दास ने कहा कि अभी और 38 सैंपलों की जांच हो रही है.

पटना : बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आनेवाले मरीजों की संख्या छह तक पहुंच गयी है. बुधवार को मरीजों की आयी जांच रिपोर्टें में दो पॉजिटिव हैं. आरएमआरआइ के निदेशक डॉ पीके दास के मुताबिक, बुधवार को 90 संदिग्धों के सैंपलों की जांच रिपोर्टें आयीं. इनमें दो रिपोर्ट पॉजिटिव हैं. डॉ दास ने कहा कि अभी और 38 सैंपलों की जांच हो रही है.

आरएमआरआइ में बुधवार को सैंपलों की जांच में दो पॉजिटिव पाये गये हैं. इससे पहले पॉजिटिव पाये गये एक युवक की पटना एम्स में शनिवार को मौत हो चुकी है. एक मरीज पटना सिटी का रहनेवाला है. वह हाल में ही गुजरात से लौटा था.

डॉ पीके दास, निदेशक, आरएमआरआइ

24 घंटे में 85 संदिग्ध मरीज आये, जिनमें पांच लोगों को भर्ती कराया गया. एक भी पॉजिटिव नहीं पाया गया है. छह लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया.

नीरज अग्रवाल, कोरोना नोडल अफसर, एम्स, पटना

बुधवार को 18 लोगों को भर्ती कराया गया. इनमें तीन संदिग्ध मरीज हैं. एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है. तीन लोगों को इलाज के बाद घर भेजा गया है.

पीएमसीएच प्रशासन

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, अब तक राज्य के नौ सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से कुल 275 सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे. इनमें 268 सैंपल निगेटिव पाये गये हैं. एक सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है, जबकि दो सैंपल रिजेक्ट कर दिये गये हैं.

1228 संदिग्ध सर्विलांस पर, गोपालगंज में सर्वाधिक 183 लोग

प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 1228 यात्रियों को सर्विलांस पर रखा गया है. इनमें से कुल 162 यात्रियों ने सर्विलांस की 14 दिनों की अवधि पूरी कर ली है. उन्होंने बताया कि सर्वाधिक 183 यात्रियों को गोपालगंज में सर्विलांस पर रखा गया है.

एक नजर

  • अब तक छह पॉजिटिव पाये गये

  • 90 संदिग्धों के सैंपलों की जांच रिपोर्ट बुधवार को आयी

  • बुधवार को आयी रिपोर्ट में दो पॉजिटिव

  • 38और सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी

  • 1228 यात्री सर्विलांस पर

  • गोपालगंज में सबसे अधिक 183 निगरानी में

सर्विलांस पर रखे गये यात्री और जिले

गोपालगंज : 183

भागलपुर : 109

सीवान : 107

पटना : 100

समस्तीपुर : 88

नालंदा : 88

पश्चिम चंपारण : 74

पूर्वी चंपारण : 70

गया : 66

मधुबनी : 63

सारण : 57

भोजपुर : 32

दरभंगा : 28

मुजफ्फरपुर : 21

जहानाबाद : 19

किशनगंज : 19

मुंगेर : 18

कैमूर : 12

रोहतास : 10

नवादा : 9

मधेपुरा : 9

सीतामढ़ी : 7

बेगूसराय : 7

वैशाली : 6

बक्सर : 4

सुपौल : 3

कटिहार : 3

अररिया : 2

बांका : 2

शिवहर : 2

सहरसा : 2

पूर्णिया : 1

अरवल : 1

लखीसराय : 1

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें