28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहली बार बीसीसीआई सम्मेलन में राज्य महिला टीमों की कप्तान भी लेंगी हिस्सा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड पहली बार राज्य की महिला टीमों की कप्तानों को अपनी ‘सालाना घरेलू कप्तानों और कोचों के सम्मेलन’ के लिये आमंत्रित करेगा. एक दशक से भी पहले से बीसीसीआई प्रत्येक घरेलू सत्र के अंत में यह सम्मेलन आयोजित करता है. इसमें विभिन्न रणजी टीमों के कप्तान और कोच बीसीसीआई प्रशासन […]

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड पहली बार राज्य की महिला टीमों की कप्तानों को अपनी ‘सालाना घरेलू कप्तानों और कोचों के सम्मेलन’ के लिये आमंत्रित करेगा.

एक दशक से भी पहले से बीसीसीआई प्रत्येक घरेलू सत्र के अंत में यह सम्मेलन आयोजित करता है. इसमें विभिन्न रणजी टीमों के कप्तान और कोच बीसीसीआई प्रशासन को सत्र के बारे में अपनी प्रतिक्रियायें देते हैं. हालांकि महिला क्रिकेटरों को पिछले सत्र में इसका हिस्सा नहीं बनाया गया था.

मुंबई में 17 मई को होने वाले इस सम्मेलन में महिला राज्य टीमों की कप्तान और कोच भी हाल में समाप्त हुए घरेलू सत्र के बारे में अपना आकलन देंगे. महिलाओं के खेल के विकास की जिम्मेदारी संभालने वाले बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा, हां, यह पहली बार है जब घरेलू महिला टीम की कप्तान और मुख्य कोच को सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है. उनकी प्रतिक्रिया बहुत अहम है और हम जानना चाहेंगे कि उन्हें पिछले सत्र के बारे में क्या लगा.

इसेे भी पढ़ें…

बीसीसीआई से मान्‍यता प्राप्‍त राज्य इकाइयों में होंगे अब 19 सदस्य

उम्मीद है कि झूलन गोस्वामी (बंगाल), मिताली राज (रेलवे), जेमिमा रोड्रिगेज (मुंबई) के अलावा अन्य घरेलू कप्तानों के सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है. वर्ष 2018-19 सत्र में कई उम्र ग्रुप में 2024 (पुरुष और महिला) घरेलू मैच खेले गये थे जिसमें 6471 पंजीकृत खिलाड़ियों (पुरुष और महिला) ने हिस्सा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें