28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

70 वर्षीय बुधन की मौत, ग्रामीणों का प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप

रमकंडा : वर्षों से दूसरे के घर में रह रहे प्रखंड मुख्यालय के बिचला टोला निवासी 70 वर्षीय बुधन महतो की सोमवार की सुबह मौत हो गयी. पड़ोसियों के मुताबिक, सोमवार की सुबह करीब सात बजे बुधन चापानल पर नहाने गया था. नहाकर लौटते समय अचानक वह गिर गया और उसकी मौके पर ही उसकी […]

रमकंडा : वर्षों से दूसरे के घर में रह रहे प्रखंड मुख्यालय के बिचला टोला निवासी 70 वर्षीय बुधन महतो की सोमवार की सुबह मौत हो गयी. पड़ोसियों के मुताबिक, सोमवार की सुबह करीब सात बजे बुधन चापानल पर नहाने गया था. नहाकर लौटते समय अचानक वह गिर गया और उसकी मौके पर ही उसकी मौत गयी.

सूचना मिलते ही पड़ोसियों ने उठाकर उसके घर पहुंचाया. बताया जाता है कि बुधन पिछले तीन माह से वृद्धापेंशन की राशि नहीं मिलने की वजह से परेशान था. पिछले 24 मार्च को उसने अपने खाते से पेंशन की राशि 600 रुपये की निकासी की थी. उसका राशन कार्ड नहीं होने के कारण उसे राशन भी नहीं मिलता था. इसके कारण वह अपने जीविकोपार्जन के लिए वृद्धापेंशन पर ही आश्रित रहता था. ग्रामीणों ने बताया कि वर्षों पहले बुधन अपनी जमीन-जायदाद बेचकर अपने परिवारों से अलग दूसरे के घर में अकेला रहता था.
पड़ोसियों की मदद से उसे भोजन मिलता था. वहीं पेंशन ही उसके जीवन-बसर का सहारा था. पिछले कई दिनों से वह राशि के लिए बैंक का चक्कर लगा रहा था. ग्रामीणों ने बताया कि बोरी से रस्सी बनाकर अपने चाय नास्ते का प्रबंध करता था. ग्रामीणों ने बुधन की मौत का कारण भूख बताया है. भूख से बुधन महतो की मौत की सूचना मिलने के बाद पंचायत सेवक भुनेश्वर सिंह उसके घर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. इस दौरान ग्रामीण धनजंय प्रसाद, मृतक के भाई रामदास महतो, सुभाष यादव आदि ने कहा कि बुधन की मौत भूख से ही हुई है. यद्यपि इस दौरान मृतक के घर में एक प्लास्टिक में रखा सत्तू, जलेबी व थाली में रोटी सब्जी भी मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें