33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया ने फिर दाग दी दो ”अज्ञात प्रोजेक्टाइल” मिसाइल, बढ़ा तनाव

सियोल : उत्तर कोरिया ने एकबार फिर मिसाइल परीक्षण करके तनाव बढ़ा दिया है. जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को समुद्र में दो ‘‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्र” दागे. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने यह जानकारी दी. दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि कांगवॉन प्रांत के तोंगचोन शहर के समीप जापान सागर […]

सियोल : उत्तर कोरिया ने एकबार फिर मिसाइल परीक्षण करके तनाव बढ़ा दिया है. जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को समुद्र में दो ‘‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्र” दागे. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने यह जानकारी दी.

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि कांगवॉन प्रांत के तोंगचोन शहर के समीप जापान सागर में प्रक्षेपास्त्र दागे गये. जेसीएस ने कहा कि सेना अतिरिक्त प्रक्षेपणों की स्थिति में तैयार रहने के साथ ही हालात पर नजर रख रही है.

पिछले महीने के प्रक्षेपण के बाद यह छठा प्रक्षेपण है. उस समय उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने मिसाइल प्रक्षेपण को अमेरिका-दक्षिण कोरिया के इस महीने शुरू हुए संयुक्त सैन्य अभ्यास के ख़िलाफ़ ‘‘गंभीर चेतावनी” बताया था. उत्तर कोरिया सैन्य अभ्यासों को हमले का पूर्वाभ्यास बताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करता रहा है.

इससे पहले शुक्रवार को उत्तर कोरिया की “शांतिपूर्ण पुन: एकीकरण की समिति” ने एक बयान जारी कर कहा कि वह दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ-इन के बृहस्पतिवार को दिए उस बयान को खारिज करती है जिसमें उन्होंने एकीकरण की इच्छा जतायी. समिति ने कहा कि उसके पास दक्षिण कोरियाई अधिकारियों से चर्चा करने के लिए कुछ नहीं बचा है.

इन परीक्षणों से अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ने की उम्मीद जतायी जा रही है, क्योंकि उत्तर कोरिया के इन परीक्षणों को अमेरिका के सामने उसकी सैन्य क्षमता दिखाने के तौर पर देखा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें