23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 7 दिसंबर को, 16 दिसंबर से होंगी परीक्षाएं

पटना : पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज चुका है. पटना विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में कुलपति प्रो रास बिहारी सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण के दौरान छात्र संघ चुनाव की घोषणा कर दी. छात्र संघ चुनाव 7 दिसंबर को होंगे. चुनाव की पूरी रूपरेखा जल्द ही विवि के द्वारा जारी […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज चुका है. पटना विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में कुलपति प्रो रास बिहारी सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण के दौरान छात्र संघ चुनाव की घोषणा कर दी. छात्र संघ चुनाव 7 दिसंबर को होंगे. चुनाव की पूरी रूपरेखा जल्द ही विवि के द्वारा जारी कर दी जायेगी. हालांकि, अब अधिक समय नहीं लगेगाऔर 25-26 नवंबर से प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.साथ ही नामांकन फॉर्म मिलने लगेंगे.

वहीं, 27-28 से नॉमिनेशनल शुरू हो जायेगा. इसके बाद चुनाव के लिए प्रचार का समय भी छात्रों को दिया जायेगा. 7 दिसंबर को वोटिंग व उसी दिन काउंटिंग कर देर रात रिजल्ट की घोषणा भी कर दी जायेगी. सीनेट में छात्र संघ चुनाव में देरी और छात्र संघ को जल्दी भंग किये जाने का मुद्दा वर्तमान छात्र संघ के सदस्यों ने उठाया. छात्रों ने कहा कि सितंबर माह में चुनाव हो जाना चाहिएथा और जब तक नया छात्र संघ न बन जाये तब तक पुराना छात्र संघ को भंग नहीं किया जाना चाहिए.

चुनाव को लेकर परीक्षाएं अब 16 दिसंबर से

छात्र संघ चुनाव को देखते हुए पटना विश्वविद्यालय द्वारा दिसंबर प्रथम-द्वितीय सप्ताह में होने वाले सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि भी बढ़ा दी है, ताकि छात्रों को परीक्षा में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आये. पीयू में यूजी सीबीसीएस पाठ्यक्रम के प्रथम सेमेस्टर व तथा पीजी के प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं अब 16 दिसंबर से होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें