28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कारखाने के बाहर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

जामुड़िया : जामुड़िया के बालानपुर स्थित बायोफिना ड्रिंकिंग वाटर कारखाना के बाहर स्थानीय महिलाओं द्वारा नौकरी की मांग को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन के तीसरे दिन गुरुवार को कारखाना बंद कर प्रदर्शन करने के दौरान जामुड़िया पुलिस ने पहुंचकर उन्हें हिरासत में लिया. इस घटना को देखते हुए बालानपुर ग्राम के निवासियों ने […]

जामुड़िया : जामुड़िया के बालानपुर स्थित बायोफिना ड्रिंकिंग वाटर कारखाना के बाहर स्थानीय महिलाओं द्वारा नौकरी की मांग को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन के तीसरे दिन गुरुवार को कारखाना बंद कर प्रदर्शन करने के दौरान जामुड़िया पुलिस ने पहुंचकर उन्हें हिरासत में लिया.

इस घटना को देखते हुए बालानपुर ग्राम के निवासियों ने उक्त महिलाओं को तत्काल रिहा करने की मांग करते हुए जामुड़िया से रानीगंज जाने वाले रास्ता का अवरोध कर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने वाले ग्राम के युवकों ने बताया कि इस अंचल में कई कारखाने चल रहे हैं, पर इन कारखानों में स्थानीय युवकों को कार्य पर नहीं रखकर बाहरी युवक-युवतियों को कार्य में रखा जा रहा है. जिसका विरोध यहां के स्थानीय लोग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने बताया कि बालानपुर स्थित इस ड्रिंकिंग वाटर के कारखाने में बाहरी महिलाओं को लाकर कार्य कराया जा रहा है.

जबकि स्थानीय महिलाएं कार्य की मांग को लेकर यहां के वार्ड पार्षद, स्थानीय नेता तथा कारखाना प्रबंधन को कई बार पत्र देकर आवेदन कर चुकी हैं. इसके बावजूद भी हम लोगों को काम पर नहीं रखा जा रहा है. कई महिलाओं के पति बेरोजगार हैं तो कई के बीमार हैं. इस स्थिति को देखते हुए कारखाना में नौकरी की मांग की जा रही है. उनलोगों ने बताया कि जब गुरुवार को प्रातः शांतिपूर्ण तरीके से महिलाएं धरना प्रदर्शन कर रही थीं तो पुलिस आकर लगभग 22 महिलाओं को उठाकर थाना ले गई.

जामुड़िया थाना प्रभारी सुब्रतो घोष ने बताया कि महिलाओं द्वारा कारखाना को बंद कर प्रदर्शन किया जा रहा था जिसे देखते हुए पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था. कुछ देर पश्चात ही उन्हें छोड़ दिया गया. वहीं बायोफिना कारखाना के मालिक रवि मित्तल ने बताया कि जिस प्रकार बार-बार कारखाना को बंद कर उत्पादन ठप किया जा रहा है, ऐसी स्थिति में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस अंचल में कारखाना लगाकर हम लोगों ने बहुत बड़ी भूल कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें