28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टांगीनाथ धाम में पेवर ब्लॉक व झरना तक जाने के लिए बनेगी सीढ़ी

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : गुमला उपायुक्त शशि रंजन बुधवार को डुमरी प्रखंड स्थित टांगीनाथ धाम पहुंचे. साथ में चैनपुर अनुमंडल के कई पदाधिकारी भी थे. डीसी ने सबसे पहले टांगीनाथ धाम की मुख्य मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद टांगीनाथ धाम का अवलोकन कर वहां की समस्याओं से रूबरू हुए. उपायुक्त ने […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला उपायुक्त शशि रंजन बुधवार को डुमरी प्रखंड स्थित टांगीनाथ धाम पहुंचे. साथ में चैनपुर अनुमंडल के कई पदाधिकारी भी थे. डीसी ने सबसे पहले टांगीनाथ धाम की मुख्य मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद टांगीनाथ धाम का अवलोकन कर वहां की समस्याओं से रूबरू हुए.

उपायुक्त ने टांगीनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर जिले में सुख, शांति व समृद्धि की कामना की. साथ ही टांगीनाथ विकास समिति के सदस्यों से टांगीनाथ धाम में विधि-व्यवस्था की जानकारी ली. टांगीनाथ धाम समिति के लोगों ने कुछ कमियों को दूर करने की मांग डीसी से की.जिसपर डीसी ने लोगों को समस्या दूर करने कर आश्वासन दिया.

टांगीनाथ धाम के दौरा के बाद डीसी श्री शशि रंजन ने प्रभात खबर को बताये कि मंदिर तक जाने के लिए पक्की सड़क की जरूरत है. लेकिन मंदिर की प्राकृति बनावट खत्म न हो. इसके लिए वहां पेवर ब्लॉक बनाना उपयुक्त होगा.जल्द मंदिर तक जाने के लिए पेवर ब्लॉक का निर्माण किया जायेगा. ताकि मंदिर की खूबसूरती बढ़ सके. डीसी ने यह भी बताया कि मंदिर के बगल में झरना है. जहां से 24 घंटा पानी झरना के माध्यम से गिरते रहती है. इसी झरना में श्रद्धालू स्नान कर मंदिर में पूजा पाठ करते हैं. लेकिन झरना तक पहुंचने के लिए सीढ़ी नहीं है.

टांगीनाथ धाम समिति की मांग पर झरना तक जाने के लिए सीढ़ी बनाने का आश्वासन दिये हैं. प्राथमिकता के तौर पर वहां सीढ़ी बनाया जायेगा. डीसी ने यह भी बताया कि टांगीनाथ धाम जाने की सड़क जगह-जगह टूट गयी है. गांव की सड़क भी खराब है. सड़क बनाने की प्रक्रिया चल रही है. डीपीआर भी तैयार है.प्रशासनिक स्वीकृति के बाद सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जायेगा.

डीसी ने कहा कि टांगीनाथ धाम के विकास के लिए मेरे तरफ से जो होगा हर संभव प्रयास किया जायेगा. मौके पर चैनपुर एसडीओ सत्यप्रकाश, डुमरी बीडीओ युनिका शर्मा, बीडीओ शिशिर कुमार सिंह सहित अन्य प्रखंड कर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें