27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की जरूरत : शुक्ला

बड़गड़ : बड़गड़ प्रखंड के महुआटीकर व परसवार प्राथमिक विद्यालय में आजीविका संकुल स्तरीय संघ का उद्घाटन किया गया़ इसका उद्घाटन बीडीअो विपिन कुमारी भारती, जेएसएलपीएस के डीपीएम बिमलेश शुक्ला, बीइइओ जुनस टोप्पो ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम में एसएचजी के महिलाओं ने समाज सुधार की दिशा में लघु नाटक व गायन के माध्यम […]

बड़गड़ : बड़गड़ प्रखंड के महुआटीकर व परसवार प्राथमिक विद्यालय में आजीविका संकुल स्तरीय संघ का उद्घाटन किया गया़ इसका उद्घाटन बीडीअो विपिन कुमारी भारती, जेएसएलपीएस के डीपीएम बिमलेश शुक्ला, बीइइओ जुनस टोप्पो ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम में एसएचजी के महिलाओं ने समाज सुधार की दिशा में लघु नाटक व गायन के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया. मौके पर डीपीएम श्री शुक्ला ने कहा कि संकुल संगठन को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी. उन्होंने कहा कि बड़गड़ प्रखंड में दो संकुल संगठन कार्यरत हैं. इस क्षेत्र में महिला संगठन बेहतर तरीके से काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का लक्ष्य क्षेत्र की हर महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़कर स्वावलंबी व सशक्त बनाना है. इस मौके पर बीडीओ ने कहा कि महिला समूह जेएसएलपीएस के माध्यम से आगे बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि एसएचजी की महिलाएं सखी मंडल के माध्यम से हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं. वर्तमान परिप्रेक्ष्य में बाल विवाह दूर किये जाने की आवश्यकता है.
इधर परसवार में भी महिला संगठन द्वारा एक मुट्ठी कार्यक्रम के तहत गांव के ही अबला महिला सरोज कुंवर को दो क्विंटल चावल सहित अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी गयी. मौके पर बड़गड़ उप प्रमुख अशोक यादव, बड़गड़ मुखिया बालदेव टोप्पो, परसवार मुखिया ललिता बाखला , टेहरी मुखिया प्रभा कुजूर, बीपीएम विधुशेखर झा, धनंजय कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें