27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Omar Abdullah Released : उमर अब्दुल्ला के ऊपर से हटा पीएसए, आठ महीने बाद आये बाहर

omar abdullah released: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को मंगलवार को रिहा कर दिया गया है.

omar abdullah released : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के ऊपर से जनसुरक्षा कानून (पीएसए) हटा लिया गया है. यह जानकारी एक उच्च अधिकारी ने दी है.

अधिकारी ने जानकारी दी कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पीएसए के तहत लगे आरोप हटा लिये गये हैं. इसके बाद उन्हें लगभग आठ महीने बाद हिरासत से रिहा किया गया है.

फारूक अब्दुल्ला की रिहाई

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को 4 अगस्त की रात को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से पहले हिरासत में लिया गया था. उन्हें 5 फरवरी से पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में रखा गया था. गौर हो कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला 13 मार्च को नजरबंदी से रिहा किये गये थे. रिहाई के एक दिन बाद फारूक ने बेटे उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की थी. रिहाई के बाद फारूक ने उमर से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी जिसके बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर के उप जेल में उमर से मिलने की इजाजत दी. दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई थी.

एहतियातन लिया गया था हिरासत में

आपको बता दें कि गत 10 मार्च को 50 साल के हुए अब्दुल्ला ने पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद विरोध किया था. उन्होंने 232 दिन हिरासत में गुजारे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता को पूर्व में एहतियातन हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में पांच फरवरी को उन पर पीएसए लगा दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें