29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चौसा बॉर्डर हुआ सील, यूपी से जिले में प्रवेश नहीं करेंगे वाहन

चौसा : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देश में जारी लॉकडाउन के 8वें दिन ब्लॉक मुख्यालय से लेकर गांवों तक लोग कोरोना वायरस से जारी युद्ध में घरों में कैद रहकर लड़ाई लड़ने में सहयोग दिया. सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा. हाइवे पर एंबुलेंस व जिला प्रशासन की वाहने दौड़ती रहीं. लॉकडाउन का शत-प्रतिशत […]

चौसा : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देश में जारी लॉकडाउन के 8वें दिन ब्लॉक मुख्यालय से लेकर गांवों तक लोग कोरोना वायरस से जारी युद्ध में घरों में कैद रहकर लड़ाई लड़ने में सहयोग दिया. सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा. हाइवे पर एंबुलेंस व जिला प्रशासन की वाहने दौड़ती रहीं. लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने को लेकर प्रशासन बुधवार को अलग रूप में नजर आया और बाजार से लेकर गांवों तक लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर प्रशासन पुलिस की टीमें टुकड़े-टुकड़े में बंटी घुमती नजर आयी. पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने लाठियां चलायी एवं उठक-बैठक भी कराएं. चौसा बाजार और अखौरीपुर गोला जगहों पर सब्जी एवं किराना दुकानों के समीप बनवाये गये डिस्ट्रेंस मेंटेन का मार्क का ग्राहक अनुपालन करते हुए दिखे.

प्रशासन द्वारा चौसा बॉर्डर को बुधवार से सील कर दिया गया. अंचलाधिकारी नवलकांत ने बताया कि आज से बॉर्डर के रास्ते आवश्यक वाहनों को छोड़ किसी को भी राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. जो लोग पैदल बॉर्डर पर आयेंगे. उनका पीएचसी में हेल्थ चेकअप कर उन्हें सीधे अस्थायी शेल्टर होम भेज दिया जायेगा. एहतियात के तौर पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों में सोशल डिस्टेंस होना जरूरी है. सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करने के लिए भीड़ वाली जगह जैसे सब्जी बाजार, किराना की दुकान, एटीएम जैसी जगहों पर एक-एक मीटर की दूरी बनाकर रहें. सीओ ने बताया कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई स्थिति एवं वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुओं से संबंधित विक्रेताओं को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान खोलने का निर्देश दिया गया. साथ ही सभी सब्जी व किराना दुकानदारों को हिदायत दी गयी है कि जिला प्रशासन द्वारा तय की गई राशि पर ही खाद्य सामग्रियों की बिक्री करे.

कालाबाजारी व तय मूल्य से अधिक राशि में सामग्रियों के बेचे जाने की शिकायत मिलने पर दोषी दुकानदारों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इसको लेकर बुधवार को चौसा बाजार, अखौरीपुर गोला व सरेंजा में दुकानों की जांच भी की गई. कई जगहों पर चार-पांच की संख्या में इधर-उधर घूम रहे युवकों को घर में रहने के लिए पुलिस बलों ने लाठियां भांज कर डराया भी. उधर बीडीओ अशोक कुमार के निर्देश पर प्रखंड के चौसा, रामपुर,बनारपुर, चुन्नी, पवनी व सिकरौल पंचायत के मुखिया द्वारा पंचायतों के गांवों में माईक के जरिए लॉक डाउन का अनुपालन करने व मास्क लगाने, घरों में रहने, साबुन से बराबर हाथ धोते रहने आदि की अपील कर कोरोना वायरस से जारी युद्ध में आमजनों के सहयोग की अपील की जा रही है. लोग भी अब पुरी तरह से जागरूक होते दीखने लगे है. इसके साथ ही वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर सभी पंचायतों में ब्लीचिंग का छिड़काव चालू करा दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें