35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 अप्रैल से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज ! शिक्षा मंत्री ने दिया ये जवाब

Coronavirus के मद्देनजर देश में लागू 21 दिनों के lockdown का अब नौ दिन बचा है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि क्या 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जायेगा और इस स्थिति में देश के सभी स्कूल और कॉलेज फिर से खोल दिये जायेंगे. इस तरह के तमाम कयासों पर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने विराम लगा दिया है. निशंक ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, सरकार कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद 14 अप्रैल को यह निर्णय लेगी कि स्कूल, कॉलेजों को खोलना है या नहीं.

नयी दिल्ली : कोरोनावायरस के मद्देनजर देश में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन का अब नौ दिन बचा है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि क्या 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जायेगा और इस स्थिति में देश के सभी स्कूल और कॉलेज फिर से खोल दिये जायेंगे. इस तरह के तमाम कयासों पर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने विराम लगा दिया है. निशंक ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, सरकार कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद 14 अप्रैल को यह निर्णय लेगी कि स्कूल, कॉलेजों को खोलना है या नहीं.

निशंक ने आगे कहा, सरकार के लिएछात्रों, शिक्षकों की सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है और ऐसे में हम उनके सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं.

Also Read: Lockdown in India : यूपी में फंसे बिहार के लोगों की मदद के लिए हेल्प डेस्क स्थापित, एक फोन पर मिलेगी मदद

शैक्षणिक नुकसान नहीं हो पाये– रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सरकार किसी भी छात्रों का शैक्षणिक नुकसान नहीं होने देगी. उन्होंने कहा यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं कि यदि स्कूल, कॉलेज 14 अप्रैल से आगे भी बंद रहते हैं कि तो छात्रों का कोई शैक्षणिक नुकसान नहीं हो.

लॉकडाउन खत्म होने के बाद परीक्षा और मूल्यांकन की योजना – शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सरकार लॉकडाउन के बाद लंबित परीक्षाएं और मूल्यांकन का काम करेगी. इसको लेकर योजना तैयार है.

ऑनलाइन क्लास पर जोर– रमेश पोखरियाल निशंक ने लॉकडाउन के दौरान सभी संस्थाओं द्वारा ऑनलाइन क्लास चलाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि किसी छात्र की पढ़ाई कोरोना के कारण नहीं रूकेगी. सभी संस्था ऑनलाइन क्लास ले रही है.

14 तक लॉकडाउन- इससे पहले, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाने का संकेत दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकार के पास लॉकडाउन बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है. हालांकि जिस रफ्तार से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उससे कयास लगाया जा रहा है कि लॉकडाउन की अवध आगे भी बढ़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें