33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दक्षिणी क्षेत्र में 60 बीएमपी जवानों की प्रतिनियुक्ति, बढ़ी सख्ती

कोरोना पॉजिटिव पेसेंट पाये जाने के बाद जिन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया था उन इलाकों में रविवार से बीएमपी जवानों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. शनिवार देर शाम पहुंचे बीएमपी जवानों को पहले पुलिस केंद्र में रखा गया, जहां उन्हें उक्त इलाकों में किस तरह कार्रवाई करनी है इसको लेकर उचित दिशा निर्देश दिये गये

भागलपुर : कोरोना पॉजिटिव पेसेंट पाये जाने के बाद जिन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया था उन इलाकों में रविवार से बीएमपी जवानों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. शनिवार देर शाम पहुंचे बीएमपी जवानों को पहले पुलिस केंद्र में रखा गया, जहां उन्हें उक्त इलाकों में किस तरह कार्रवाई करनी है इसको लेकर उचित दिशा निर्देश दिये गये. उसके बाद बेगूसराय से भेजी गयी दो कंपनी बीएमपी जवानों को तीन टीम में बांट कर रविवार से उनकी प्रतिनियुक्ति कर दी गयी.

महिला और पुरुष जवानों को स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी हालत में पुलिस, प्रशासन और मीडिया कर्मियों को छोड़ किसी और को कंटेनमेंट इलाके में जाने की अनुमति नहीं दी जाये. बीएमपी जवानों की प्रतिनियुक्ति होते ही इलाके में सख्ती बढ़ा दी गयी है.मिली जानकारी के अनुसार शहर के बरारी थाना क्षेत्र के इलाके और दक्षिणी क्षेत्र को पूरी तरह कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किये जाने के बाद से ही उन इलाकों में पुलिस व प्रशासनिक गतिविधि तेज हो गयी है. किसी भी तरह के प्रतिष्ठान को खोलने की इजाजत नहीं है और न ही किसी व्यक्ति को घर से निकलने की इजाजत है.

राशन व सब्जी सहित अन्य आवश्यक सामान लोगों को एक फोन पर उनके घरों तक पहुंचा दिया जाता है. फिर कंटेनमेंट घोषित किये गये इलाकों में कई मोहल्ले ऐसे हैं जहां कि लोग नहीं मान रहे हैं और अपने मोहल्लों और सड़कों पर अनावश्यक निकल रहे हैं. इसको लेकर डीआइजी सुजीत कुमार और एसएसपी आशीष भारती ने पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त बलों की मांग की थी.

उक्त मांग के आधार पर मुख्यालय द्वारा भागलपुर पुलिस को बेगूसराय से दो कंपनी बीएमपी जवान मुहैया कराया गया था. जिन्हें रविवार को कंटेनमेंट इलाकों में प्रतिनियुक्त कर दिया गया. दक्षिणी क्षेत्र में प्रतिनियुक्त किये गये 60 जवानों में 33 महिला बीएमपी जवान और 27 पुरुष जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है. इसके अलावा बरारी और सन्हौला थाना क्षेत्र में बनाये गये कंटेनमेंट इलाकों में भी इन जवानों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें