31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएमके नेता आरएस भारती गिरफ्तार, हेट स्पीच का आरोप

RS Bharathi, DMK : तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कझगम (DMK) के आरएस भारती को चेन्नई पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. 14 फरवरी 2020 को अनुसूचित जाति (SC) समुदाय के लोगों के खिलाफ कथित घृणास्पद भाषण (hate speech) देने का आरोप डीएमके के राज्यसभा सांसद आरएस भारती पर लगा है.

चेन्नई: द्रमुक नेता एवं राज्यसभा सदस्य आर एस भारती को कुछ माह पहले एक विशेष समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया. हालांकि कुछ देर बाद उन्हें बेल मिल गई. मामले को लेकर द्रमुक संगठन सचिव ने आरोप लगाया कि उन्हें अन्नाद्रमुक नीत सरकार में भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर करने की कोशिश करने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

भारती (73) को एक विशेष समुदाय के खिलाफ बयान देने के आरोप में सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. उनके खिलाफ इस संबंध में मामला हाल में दर्ज किया गया है. भारती ने कहा कि फरवरी में द्रमुक की एक बैठक में उन्होंने जो बयान दिया था, उसे ‘‘तोड़ा-मरोड़ा” गया है.

आगे उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी समाचार पत्र में कोई समाचार नहीं छपा था, लेकिन ‘‘सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ मुहिम छेड़ दी”. पार्टी के वरिष्ठ नेता भारती ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मीडिया में सामने आए एक मामले पर ‘‘प्रतिक्रिया” दी थी और यह बात हुए 100 से अधिक दिन बीत चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ वे मुझे आज गिरफ्तार करने आए.”

उन्होंने दावा किया कि सरकार में भ्रष्टाचार के कुछ मामलों का खुलासा करने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें