28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रुठे रघुवंश प्रसाद सिंह को मना पाएंगे तेजस्वी, कहा…

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है. वहीं, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उनके पार्टी पद छोड़ने की पेशकश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह हमारे अभिभावक हैं. तेजस्वी ने कहा कि हम उनके ठीक होने के बाद उनसे बातचीत करेंगे. उन्होंने पार्टी को सींचा है. वे हमेशा पार्टी के बने रहेंगे. फिलहाल हमेें उनके स्वास्थ्य की चिंता है. तेजस्वी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह को पार्टी की ओर से मनाने की कोशिश हो रही है.

पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है. वहीं, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उनके पार्टी पद छोड़ने की पेशकश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह हमारे अभिभावक हैं. तेजस्वी ने कहा कि हम उनके ठीक होने के बाद उनसे बातचीत करेंगे. उन्होंने पार्टी को सींचा है. वे हमेशा पार्टी के बने रहेंगे. फिलहाल हमेें उनके स्वास्थ्य की चिंता है. तेजस्वी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह को पार्टी की ओर से मनाने की कोशिश हो रही है.

राजद छोड़ कई विधायक जदयू में होंगे शामिल : महेश्वर

वहीं, गायघाट के राजद विधायक महेश्वर यादव ने राजद के छह विधान पार्षदों के जदयू में शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा कि राजद के कई और विधायक जल्द ही जदयू में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि राजद में जिस तरह वंशवाद चल रहा है, ऐसे में दल में कोई नहीं रहेगा. राजद के कई विधायक व कार्यकर्ता दल छोड़ कर जदयू में आयेंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह भी जदयू में शामिल होंगे, यादव ने कहा कि मैं तो पहले से ही अपने आपको जदयू में मानता रहा हूं. मेरे साथ बहुत विधायक जदयू में शामिल होंगे. उन्होंने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार की तारीफ की. बता दें कि महेश्वर यादव 2015 में मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट विधानसभा से राजद के टिकट पर चुनाव जीते थे. लेकिन, उसके बाद कई बार सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विकास पुरूष बता तारीफ कर चुके हैं.

Also Read: राजद में कलह पर बोले सुशील मोदी, अब राबड़ी देवी को सदन में विरोधी दल के नेता पद से धोना पड़ेगा हाथ
तेजस्वी की जगह तेजप्रताप या मीसा भारती को नेता चुन लें राजद : भाजपा

उधर, भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने राजद के पांच विधान परिषद सदस्यों के जदयू में शामिल होने पर कहा है कि यह तो होना ही था. बिहार में राजद जिस विचार से हीन राजनीतिक संस्कृति की वाहक बनी हुई है, वैसे यह तो होना ही था. धन और लाभ के एवज में एक्सपोर्ट क्वालिटी पैराशूट कैंडिडेटों को विधान परिषद-राज्यसभा भेजने की परम्परा की यही परिणति तय थी. राजद के युवराज तेजस्वी यादव के नेतृत्व में अब पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ- साथ राजद विधायकों एवं विधान पार्षदों का भरोसा नहीं रहा है.

Also Read: रघुवंश प्रसाद सिंह का इस्तीफा, लालू की लालटेन की लौ पर कितना असर डालेगा

भाजपा प्रवक्ता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी राजद के विधान परिषद के सदस्य भागे हैं. कुछ दिनों में आधे से ज्यादा विधायक भागने की फिराक में हैं. फिर आने वाले दिन में राजद के दो-तीन राज्यसभा सांसद भी देर-सवेर भाग ही जायेंगे. उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अब छोटे बेटे तेजस्वी यादव की जगह बड़े बेटे तेज प्रताप या बड़ी बेटी मीसा भारती को नया पार्टी नेता चुन लें, जिससे पार्टी शायद संभल जाये.

Also Read: राजद में मचे बवाल के बीच राज्यपाल से मिले तेजस्वी, बिहार में सत्ताधारी दल पर लगाया ये गंभीर आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें