27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाईबासा से 2 और लातेहार से 1 माओवादी गिरफ्तार, कई सामान हुए बरामद

Crime news in jharkhand : झारखंड में गुरुवार (23 जुलाई, 2020) को पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा से 2 और लातेहार जिला से 1 माओवादी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चाईबासा के बरकेला वन क्षेत्र में वन विभाग के रेंज कार्यालय, गेस्ट हाउस एवं कर्मचारी आवासों को माओवादियों द्वारा बम विस्फोट कर उड़ाये जाने के मामले में पुलिस ने 2 माओवादी को गिरफ्तार किया. वहीं, लातेहार में भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर छोटू खरवार एवं मृत्युजंय भुइयां के लिए लेवी वसूलने वाला माओवादी समर्थक इम्तियाज अंसारी (सतबरवा, पलामू) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Crime news in jharkhand : चाईबासा : झारखंड में गुरुवार (23 जुलाई, 2020) को पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा से 2 और लातेहार जिला से 1 माओवादी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चाईबासा के बरकेला वन क्षेत्र में वन विभाग के रेंज कार्यालय, गेस्ट हाउस एवं कर्मचारी आवासों को माओवादियों द्वारा बम विस्फोट कर उड़ाये जाने के मामले में पुलिस ने 2 माओवादी को गिरफ्तार किया. वहीं, लातेहार में भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर छोटू खरवार एवं मृत्युजंय भुइयां के लिए लेवी वसूलने वाला माओवादी समर्थक इम्तियाज अंसारी (सतबरवा, पलामू) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

चाईबासा में 2 माओवादी गिरफ्तार

पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय अंतर्गत चाईबासा के बरकेला वन क्षेत्र में वन विभाग के रेंज कार्यालय, गेस्ट हाउस एवं कर्मचारी आवासों को माओवादियों द्वारा बम विस्फोट कर उड़ाये जाने के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस 60 सदस्यीय छापेमारी टीम गठित कर मामले से जुड़े माओवादी संगठन के 2 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफल रही. गिरफ्तार माओवादी सदस्यों में जगमोहन सावैयां एवं सरजोम बोयपाई शामिल हैं. वहीं, एक अन्य माओवादी परगना बोयपाई भागने में सफल रहा. गिरफ्तार माओवादी के पास से सरकार के खिलाफ लिखे गये भारी संख्या में नक्सली पोस्टर, मोबाइल फोन एवं एक बाइक सहित कई सामान बरामद हुए हैं.

Also Read: कार में गौवंश की तस्करी! एक कार में 3 मवेशी मिले, एक की मौत, दूसरे का हुआ यह हाल, देखें PICS

पुलिस ने उक्त दोनों माओवादियों को 22 जुलाई, 2020 की रात चाईबासा शहर से सटे सोमा पंचो गांव से गिरफ्तार किया. पुलिस को मिली गुप्त सूचना के अनुसार, चाईबासा शहर में दहशत फैलाने के लिए पोस्टरबाजी करने की योजना बनाते हुए इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार 2 माओवादियों के पास से बरकेला बम विस्फोट से जुड़ीं कई जानकारियां भी मिली है.

Undefined
चाईबासा से 2 और लातेहार से 1 माओवादी गिरफ्तार, कई सामान हुए बरामद 2
लातेहार में भाकपा माओवादी के लिए लेवी वसूलने वाला गिरफ्तार, भेजा जेल

लातेहार में भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर छोटू खरवार एवं मृत्युजंय भुइयां के लिए लेवी वसूलने वाला माओवादी समर्थक इम्तियाज अंसारी (सतबरवा, पलामू) को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने प्रेस वार्ता आयोजित इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के गारू, छिपादोहर, बरवाडीह एवं लातेहार थाना क्षेत्र में चल रहे विकास योजनाओं में संवेदकों से लेवी का पैसा वसूलने वाला माओवादी समर्थक इम्तियाज को लेवी के 5 लाख रुपये के साथ उसके गांव सारजा, सतबरवा से गिरफ्तार किया गया है.

एसपी ने कहा कि भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर छोटू खरवार एवं मृत्युजंय भुइयां लगातार लेवी के लिए जिले के संवेदकों को धमकी देता था. लेवी की राशि वसूलने का काम इम्तियाज करता था. पुलिस को इसकी सूचना मिली, तब बरवाडीह एसडीपीओ अमरनाथ के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी की गयी. गठित टीम को सफलता मिली और इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार इम्तियाज ने पुलिस को बताया कि छोटू खरवार एवं मृत्युजंय भुइयां के लिए काम करता है और क्षेत्र में ठेकेदारों से लेवी की राशि वसूल कर उन तक पहुंचाता था. इम्तियाज के खिलाफ गारू थाना में कांड संख्या 25/2020 धारा 368/34 भादवि एवं 17 सीएलए के तहत मामला दर्ज किया गया है. छापामारी टीम में एसडीपीओ के अलावा गारू थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे, पुअनि राजीव कुमार भगत, गौरव सिंह, सुनील टूटी, रूपलाल प्रसाद, दुतिकृष्ण महतो आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें