28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Teachers Day 2020: शिक्षक दिवस के मौके पर जानिए गुरु की हमारी जिंदगी में क्या अहमियत है?

हमारी जिंदगी में शिक्षक का रोल काफी अहम होता है. वो हमें ज्ञान के प्रकाश से शिक्षा का महत्व बताते हैं. शिक्षक का स्थान माता-पिता, भगवान से भी ऊपर है. हमें जन्म माता-पिता से मिलता है, लेकिन हमें जीवन में जीने की शिक्षा, कामयाब बनने की शिक्षा सिर्फ गुरू देते हैं. शिक्षक सिर्फ वो नहीं जो हमें सिर्फ स्कूल, कॉलेजों में पढ़ाते हैं. शिक्षक वो भी हैं जो हमे जीवन जीने की कला सिखाते हैं. ऐसे ही खास गुरू और शिष्य के रिश्ते को समर्पित है शिक्षक दिवस. शिक्षक दिवस पर जानिए हमारे जीवन में गुरू की महत्ता के बारे में.

हमारी जिंदगी में शिक्षक का रोल काफी अहम होता है. वो हमें ज्ञान के प्रकाश से शिक्षा का महत्व बताते हैं. शिक्षक का स्थान माता-पिता, भगवान से भी ऊपर है. हमें जन्म माता-पिता से मिलता है, लेकिन हमें जीवन में जीने की शिक्षा, कामयाब बनने की शिक्षा सिर्फ गुरु देते हैं. शिक्षक सिर्फ वो नहीं जो हमें सिर्फ स्कूल, कॉलेजों में पढ़ाते हैं. शिक्षक वो भी हैं जो हमे जीवन जीने की कला सिखाते हैं. ऐसे ही खास गुरु और शिष्य के रिश्ते को समर्पित है शिक्षक दिवस. शिक्षक दिवस पर जानिए हमारे जीवन में गुरु की महत्ता के बारे में.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें