28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bengaluru Tech Summit: पीएम मोदी आज वर्चुअली करेंगे ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ का उद्घाटन, कोरोना के बाद विश्व में उभरती मुख्य चुनौतियों पर चर्चा

Bengaluru Tech Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ (BTS2020) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन करेंगे. यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है.

Bengaluru Tech Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ (BTS2020) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन करेंगे. यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है. इसका आयोजन कर्नाटक सरकार के साथ कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी, सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप पर राज्य सरकार के विजन ग्रुप और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स के लिए किया जा रहा है.

इस साल सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय ‘नेक्‍स्‍ट इज नाऊ’ है. इसके तहत कोविड-19 महामारी के बाद के विश्‍व में उभरती मुख्‍य चुनौतियां और ‘सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स’, बायोटेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के प्रभाव पर मुख्‍य रूप से चर्चा होगी.

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि ‘बेंगलुरु टेक समिट’ में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्‍फेडरेशन के उपाध्‍यक्ष गाई पार‍मेलिन और कई दूसरी गणमान्‍य हस्तियां भाग लेंगी. इनके अलावा, इस कार्यक्रम में भारत और पूरे विश्‍व के टॉप थिंकर, इंडस्ट्री फ्रंटलाइन लीडर, टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स, रिसर्चर, इनोवेटर, निवेशक, पॉलिसी मेकर और एजुकेशन सेक्टर की महत्‍वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगी.

तीन दिनों के इस सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक नवाचार एवं प्रौद्योगिकी सोसाइटी (केआईटीएस), कर्नाटक सरकार के इन्‍फॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी संबंधी विजन ग्रुप, बायोटेक्‍नोलॉजी एंड स्‍टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्‍नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) और एम.एम. एक्टिव साइंस टेक कम्‍युनिकेशन्‍स के सहयोग से किया है.

Also Read: विश्लेषण: बिहार चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस हुई और कमजोर, बरकरार है पीएम नरेंद्र मोदी का करिश्मा

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें