28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Schools Reopen: कोरोना वायरस की मार, फीस न मिलने से बंद होने की कगार पर पहुंचे इस राज्‍य के प्राइवेट स्‍कूल

Schools Reopen, Coronavirus Pandemic : देश में लंबे समय से बंद स्‍कूलों को खोलने की तैयारी भी चल रही है. वहीं, देश में कई प्राइवेट स्‍कूलों पर कोरोना की ऐसी मार पड़ी है कि अब आर्थिक तंगी के चलते बंद होने की कगार तक पहुंच गए हैं.

Schools Reopen, Coronavirus Pandemic : देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन कोविड-19 (Covid-19) के 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. देश में लंबे समय से बंद स्‍कूलों को खोलने की तैयारी भी चल रही है. वहीं, देश में कई प्राइवेट स्‍कूलों पर कोरोना की ऐसी मार पड़ी है कि अब आर्थिक तंगी के चलते बंद होने की कगार तक पहुंच गए हैं. कर्नाटक के प्राइवेट स्कूलों का भी हाल ऐसा ही है.

कर्नाटक के प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना काल में राज्य के प्राइवेट स्कूलों को गंभीर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ दिनों पहले एसोसिएशन के अध्‍यक्ष शाशि कुमार न्यूज एजेन्सी ANI को बताया था कि फीस नहीं दिए जाने के कारण राज्य के प्राइवेट स्कूल अब बंद होने के कगार पर हैं. उन्‍होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है. शिक्षक ऑनलाइन क्लासेस में बच्चों को पढ़ा रहे हैं पर उन्हें वेतन भी नहीं दे पा रहे हैं.

Also Read: Ayodhya: बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी पर अयोध्या में सुरक्षा सख्त, सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर, राम जन्मभूमि के सभी रास्ते सील

कर्नाटक में निजी स्कूलों को दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. राज्य में 20,000 से अधिक स्कूल हैं और इनमें से लगभग 18,000 प्राइवेट स्कूल हैं. बता दें किकाउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर स्कूल खोलने की बात कही है. कौसिंल ने राज्यों को लिखा है कि 4 जनवरी 2021 से 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को लिए आशिंक रूप से स्कूल खोले जायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें