29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी में कोरोना का तांडव, मुरादाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

उत्तर प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता ज रहा है. प्रदेश में कोरोना बढ़ोत्तरी को देखते हुए एक के बाद एक शहरों नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. ताजा मामला मुरादाबाद का है. यूपी प्रशासन ने मुरादाबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इससे पहले यहां धारा 144 लगा हुआ था.

उत्तर प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता ज रहा है. प्रदेश में कोरोना बढ़ोत्तरी को देखते हुए एक के बाद एक शहरों नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. ताजा मामला मुरादाबाद का है. यूपी प्रशासन ने मुरादाबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इससे पहले यहां धारा 144 लगा हुआ था. बता दें, मुरादाबाद जिला प्रशासन ने 9 अप्रैल यानी आज से लेकर 16 अप्रैल तक के लिए मुरादाबाद में नाइट कर्फ्यू लागू किया. नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.

गौरतलब है कि बीते दिन गुरूवार को यूपी के कई शहरों में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था. उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा, वाराणसी, मेरठ, बरेली, सहारनपुर और प्रयागराज में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू है. जिसके बाद अब मुरादाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. जाहिर है कोरोना की दूसरी लहर में यूपी के शहरों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है.

बता दें, यूपी सरकार ने उन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश जारी किया था, जहां कोरोना के 500 से अधिक एक्टिव मामले आ रहे हैं. ऐसे में मुरादाबाद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. जिसके बाद प्रशासन ने रात का कर्फ्यू लागू करने के आदेश दे दिए. हालांकि, नाइट कर्फ्यू से जरूरी सेवाओं को मुक्त रखा गया है. इसके अलावा जो रात में काम करते है उन्हें अपने पास पहचान पत्र रखना होगा.

नाइट कर्फ्यू में क्या रहेगा बंद

  • पार्क सुबह 7 बजे से 10 और शाम 4 बजे से 8 बजे तक के लिए ही खुलेंगे.

  • पार्कों में इंट्री के लिए मास्क जरूरी होगा. ने मास्क ने एंटी रहेगी.

  • पार्कों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन करना होगा.

  • स्कूल और कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

  • कोचिंग और प्राइवेट शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे.

  • बीमारी से ग्रसित शख्स और गर्भवती महिला के पार्क में प्रवेश करने पर पाबंदरहेगी

क्या रहेगा बंदः मेडिकल सर्विस समेत अन्य जरूरी जारी रहेगीं. वहीं फल,सब्जी,दूध, रसोई गैस, पेट्रोलियम पदार्थ को लाने-लेजाने की छूट होगी. इसके अलावा जो नाइट शिफ्ट में काम करते है उनको आने जाने की छूट रहेगी. हा उनको आईकार्ट दिखाना जरूरी होगा. यात्रियों को रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने पर पाबंदी नहीं रहेगी. यात्री अपना टिकट दिखा कर आ-जा सकेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें