28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पठानकोट से सटे रंजीत सागर बांध के पास झील में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

Ranjit Sagar Dam, Indian Air Force, Helicopter crash : कठुआ : पंजाब के पठानकोट से सटे रंजीत सागर बांध के पास झील में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं. विशेष बल और गोताखोर की मदद से हेलीकॉप्टर के अवशेष बरामद किये गये हैं.

कठुआ : पंजाब के पठानकोट से सटे रंजीत सागर बांध के पास झील में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं. विशेष बल और गोताखोर की मदद से हेलीकॉप्टर के अवशेष बरामद किये गये हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से कहा है कि ”भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर आज कठुआ के रंजीत सागर बांध में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. शुरुआती रिपोर्टों में बताया गया है कि उन्हें सुरक्षित रूप से बरामद कर लिया गया है.”

साथ ही कहा है कि ”रंजीत सागर बांध में दुर्घटनाग्रस्त हुए आर्मी एविएशन एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं. हथियार प्रणाली एकीकृत हेलीकॉप्टर ने पठानकोट (पंजाब) से उड़ान भरी थी और नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ.”

कठुआ के वरिष्ठ आरक्षी अधीक्षक ने घटना के सबंध में बताया है कि ”हेलीकॉप्टर का कुछ तैरता हुआ सामान बरामद किया गया है. विशेष बल और गोताखोर बचाव अभियान चला रहे हैं. गोताखोरों के झील में जाने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर हुआ क्या था.”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पायलटों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल एएस भट्ट और कैप्टन जयंत जोशी के रूप में की गयी है. बचाव अभियान ने दोनों पायलटों के जूते और हेलमेट बरामद किये हैं. संभावना जतायी जा रही है कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने से पहले दोनों पायलट झील में छलांग लगा दिये होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें