29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

11000 हाई वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आने से जंगली हाथी की हुई मौत, खबर मिलते ही ग्रामीणों की उमड़ी भीड़

बेहरीनबासा पंचायत के टकबहार राजस्व ग्राम के तेतर टोली में 11000 हाई वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आने से एक जंगली हाथी की मौत हो गयी.

प्रखंड के बेहरीनबासा पंचायत के टकबहार राजस्व ग्राम के तेतर टोली में 11000 हाई वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आने से एक जंगली हाथी की मौत हो गयी.जानकारी के मुताबिक एक जंगली हाथी झुंड से बिछड़ कर सोमवार की रात्रि लगभग दो बजे तेतरटोली गांव की तरफ आया.इसी क्रम में झूलते हुए हाइ वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. सुबह में ग्रामीणों ने हाथी का शव देखा.

ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गयी. सूचना मिलते ही वन क्षेत्र पदाधिकारी शंभु शरण चौधरी व अन्य विभागीय पदाधिकारी व कर्मी वहां पहुंचे. और आवश्यक कार्रवाई में जुट गये. विभाग द्वारा हाथी का पोस्टमार्टम कराने के बाद दफनाया गया. हाथी की मृत्यु की खबर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी.

इस घटना से प्रखंड के कुछ लोगों में शोक की लहर है तो कहीं लोगों में खुशी भी देखी जा रही है. ग्रामीण कहते हैं कि एक ही हाथी द्वारा प्रखंड के सैकड़ों घरों को क्षतिग्रस्त किया गया था. हाथी धान के खेती के समय लगे फसल और घर को क्षतिग्रस्त करते हैं.लोगों ने यह भी कहा कि यह घटना काफी दुखदाई है. साथ ही बिजली विभाग से अपील की है कि जो भी तार नीचे झूला हुआ है उसे दुरुस्त करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें