28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM योगी आदित्यनाथ आज सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर और वाराणसी में करेंगे दौरा, देंगे सौगातें

सुल्तानपुर में इसौली और अंबेडकर नगर में अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करने का निर्णय राजनीतिक दृष्ष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों काफी व्यस्त चल रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को वे सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर और वाराणसी में दौरा करेंगे.

इस सम्बंध में मीडिया को जानकारी देते हुये बताया गया है कि इस दौरान सीएम योगी जनपद सुल्तानपुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही योगी इस दौरे में सुल्तानपुर में इसौली और अंबेडकर नगर में अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर वे कई तरह की सौगातों की घोषणाएं भी कर सकते हैं. दरअसल, आगामी 25 अक्टूबर को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है. ऐसे में सीएम उनके आने से पहले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा भी लेंगे. इसके लिये वे अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

अहम हैं ये दो विधानसभा सीटें : सुल्तानपुर में इसौली और अंबेडकर नगर में अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करने का निर्णय राजनीतिक दृष्ष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है. दरअसल, इसौली और अकबरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा को करारी हार ही मिलती रही है. अकबरपुर विधानसभा सीट पर साल 2017 में हुये विधायकी चुनाव में बसपा के उम्मीदवार राम अचल राजभर को जीत मिली थी. वहीं, उसके पहले यहां से दो बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जीत दर्ज की थी. इसके अलावा वर्ष 2017 में सुल्तानपुर की इसौली विधायकी क्षेत्र से वर्तमान में सपा से अबरार अहमद चुने गये थे. उस समय उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार ओम प्रकाश पांडेय को 4,241 वोट से पटखनी दी थी. ऐसे में इन दोनों सीटों को अपने खेमे में लाने के लिये भाजपा ने इस बार से पहली पुख्ता कोशिश करनी शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें