28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला के थानेदार और पुअनि कुंदन हुए सम्मानित, इनामी नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया था

गुमला पुलिस ने 15 जुलाई 2021 को भाकपा माओवादी के रिजनल सदस्य 15 लाख रुपये के इनामी बुद्धेश्वर उरांव को मुठभेड़ में मार गिराया था.

गुमला पुलिस ने 15 जुलाई 2021 को भाकपा माओवादी के रिजनल सदस्य 15 लाख रुपये के इनामी बुद्धेश्वर उरांव को मुठभेड़ में मार गिराया था. बुद्धेश्वर को मार गिराने में शामिल गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार व पुअनि कुंदन कुमार को सम्मानित किया गया. गुमला विधायक भूषण तिर्की, डीसी शिशिर कुमार सिन्हा व एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

वहीं रायडीह थाना क्षेत्र में पीएलएफआई के 11 सदस्यों को पकड़ने में शामिल पुअनि अफताब अंसारी को भी सम्मानित किया गया. थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि 15 जुलाई 2021 को कोचागानी जंगल में छिपकर बैठे बुद्धेश्वर उरांव तक सुरक्षा बल पहुंच गये और मुठभेड़ में बुद्धेश्वर को मार गिराया था. मुठभेड़ स्थल से एके-47, इंसास सहित विस्फोटक मिला था.

वहीं 16 जुलाई 2021 को कोचागानी जंगल में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. नक्सलियों का अस्थायी मिनी कैंप को भी ध्वस्त कर दिया था. इंसास रायफल सहित कई सामान जंगल से मिला था. जबकि 17 जुलाई 2021 को कोचागानी व केरागानी जंगल से सुरक्षा बलों ने तीन आइइडी बम बरामद किया था. बम जमीन में गाड़ा हुआ था. सुरक्षा बलों ने इन बमों को जंगल में ही नष्ट कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें