37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Russia Ukraine War: रूस पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका और यूरोपीय देशों के कदम में शामिल नहीं होगा चीन

Russia Ukraine News यूक्रेन पर रूस के हमलों का आज सातवां दिन है और कीव पर कब्जे की जंग निर्णायक मोड़ पर आ गई है. बताया जा रहा है कि 64 किलोमीटर लंबा रूसी सैन्य काफिला कीव के बाहर कब्जा जमाए हुए हैं.

Russia Ukraine Tension यूक्रेन पर रूस के हमलों का आज सातवां दिन है और कीव पर कब्जे की जंग निर्णायक मोड़ पर आ गई है. बताया जा रहा है कि 64 किलोमीटर लंबा रूसी सैन्य काफिला कीव के बाहर कब्जा जमाए हुए हैं. वहीं, रूसी सेना के यूक्रेन पर हमले के चलते अमेरिका और यूरोप के देशों ने रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. इन प्रतिबंधों में रूसी बैंकों के काम करने पर रोक के साथ ही व्यापार के तमाम संसाधनों तक रूस की पहुंच रोकी गई है. इस बीच, चीन ने कहा है कि वह रूस पर प्रतिबंधों में शामिल नहीं होगा.

यूक्रेन पर रूस के हमले की आलोचन से चीन ने किया परहेज

चीन के बैंक नियामक ने बुधवार को कहा कि बीजिंग रूस पर वित्तीय प्रतिबंध लगाने के अमेरिका और यूरोपीय सरकारों के कदम में शामिल नहीं होगा. चीन रूसी तेल और गैस का एक प्रमुख खरीदार है तथा उसने यूक्रेन पर रूस के हमले की आलोचना करने से परहेज किया है. चीनी बैंकिंग और बीमा नियामक आयोग के अध्यक्ष गुओ शुकिंग ने कहा कि बीजिंग प्रतिबंधों का विरोध करता है.


गुओ शुकिंग ने क्या कहा…

चीनी बैंकिंग और बीमा नियामक आयोग के अध्यक्ष गुओ शुकिंग ने कहा कि हम इस तरह के प्रतिबंधों में शामिल नहीं होंगे और हम सभी संबंधित पक्षों के साथ सामान्य आर्थिक, व्यापार तथा वित्तीय आदान-प्रदान करेंगे. उन्होंने कहा कि हम वित्तीय प्रतिबंधों को अस्वीकार करते हैं. खास तौर से एकतरफा शुरू किए गए प्रतिबंधों का, क्योंकि इनका कोई बहुत अधिक कानूनी आधार नहीं है तथा इसका अच्छा प्रभाव नहीं होगा.

Also Read: Ukraine Russia War: अब तक लगभग 17000 भारतीयों ने छोड़ा यूक्रेन बॉर्डर, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें