29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में भी दौड़ने लगे बुलडोजर: जहानाबाद और बक्सर में ढाहे घर-मकान, हत्या व अतिक्रमण मामले में कार्रवाई

बिहार में भी अब अपराधियों के मनोबल को तोड़ने बुलडोजर चलाया जा रहा है. जहानाबाद और बक्सर में ऐसा ही दृश्य देखने को मिला जहां अतिक्रमण हटाने के लिए और कुर्की के तौर पर बुलडोजर चलाया गया.

यूपी में योगी सरकार के द्वारा शुरू की गयी बुलडोजर मुहिम अब उत्तर प्रदेश के अलावा अब मध्यप्रदेश के बाद दिल्ली तक पहुंच गयी है. हाल में ही दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद बुलडोजर के जरिये अवैध अतिक्रमण को हटाने का काम शुरू हुआ तो मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक भी लगाया. वहीं अब बिहार में भी बुलडोजर चलने लगा है. राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने साफ कहा है कि अतिक्रमण के साथ-साथ घुसपैठिये भी निशाने पर हैं.

जहानाबाद में भी चला बुलडोजर

जहानाबाद के काको प्रखंड क्षेत्र के अमथुआ गांव में सीओ दिनेश कुमार के नेतृत्व में बुधवार को पोखर के सरकारी जमीन पर बने घर को ध्वस्त कर जगह को अतिक्रमणमुक्त कराया गया. इस संबंध में अंचलाधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर पोखर की सरकारी जमीन पर घर बनाये लोगों को खुद से अतिक्रमण हटा देने का नोटिस दिया गया था.

बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

बताया कि अतिक्रमणकारियों के नहीं सुनने पर 10 मार्च को कुछ अतिक्रमणकारियों के घर को तोड़ा गया था तथा अन्य अतिक्रमणकारियों को स्वयं अतिक्रमण हटा देने का समय दिया गया था, जो अभी तक नहीं हटाया गया था. इसे लेकर बुधवार को बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी. इस मौके पर राजस्व अधिकारी, अंचल अमीन सहित भरी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

Also Read: Bihar: 10 दिन बाद ही थी बेटी की शादी, घर आने के ठीक पहले लुधियाना में जिंदा जल गया बिहार का श्रमिक परिवार
बक्सर में भी प्रशासन का बुलडोजर दौड़ा

वहीं बक्सर के बगेन गोला थाना क्षेत्र के पोखरहा गांव के मर्डर केस में फरार चल रहे वारंटी पर कुर्की वारंट जारी होने के बाद बुधवार को कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गयी. इस दौरान वारंटी के घर पर बुलडोजर चलाया गया. जिसमें विक्रमा पांडे सहित छह वारंटियों के घरों की कुर्की की गयी.

शुभम हत्याकांड के आरोपित चल रहे फरार

9 जून को मनपा नहर के समीप अपराधियों ने शुभम पर ताबड़तोड़ गोलियां दागकर उसकी हत्या कर दी थी. आज तक एक भी आरोपित को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी . सभी अपना घर छोड़कर फरार थे.सभी की संपत्ति जब्त कर ली गयी है. मामले की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष अजय कुमार रजक ने बताया कि मर्डर केस में फरार चल रहे विक्रमा पांडे सहित छह घरों की कुर्की की गयी तथा बुलडोजर से घर तोड़ा गया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें