27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

औरंगाबाद में घूस लेते अभियंता गिरफ्तार, पटना के फ्लैट से 5.38 लाख कैश बरामद

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने औरंगाबाद में ग्रामीण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार को 50 हजार और इसके कैशियर राकेश कुमार सुमन को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. कार्यपालक अभियंता को औरंगाबाद शहर के भखरूआ चौक के पास स्थित किराये के मकान से पकड़ा गया.

पटना. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने औरंगाबाद में ग्रामीण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार को 50 हजार और इसके कैशियर राकेश कुमार सुमन को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. कार्यपालक अभियंता को औरंगाबाद शहर के भखरूआ चौक के पास स्थित किराये के मकान से पकड़ा गया. वहीं, कैशियर को इनके कार्यालय से ही घूस लेते गिरफ्तार किया गया.

जमीन-जायदाद के भी बड़ी संख्या में कागजात मिले

इसके बाद इन दोनों को पटना स्थित निगरानी ब्यूरो के कार्यालय लाया गया. इसके बाद कार्यपालक अभियंता के पटना के जक्कनपुर बी-एरिया में ललिता कुंज अपार्टमेंट में मौजूद निजी आवास की भी तलाशी ली गयी. यहां से अब तक 5.38 लाख कैश, 15 बैंक खाते और एक कार बरामद की गयी है. इनके कैश और बैंक खातों में जमा लाखों रुपये को लेकर जांच शुरू हो गयी है. इनके आवास से जमीन-जायदाद के भी बड़ी संख्या में कागजात मिले हैं.

शिकायत निगरानी ब्यूरो से हुई थी शिकायत

मंगलवार की शाम को शुरू हुआ यह सर्च देर शाम तक चलता रहा. जांच पूरी होने के बाद ही इनके पास अवैध संपत्ति का पता चल पायेगा. इसके आधार पर इनका यह ट्रैप केस आय से अधिक संपत्ति (डीए) के केस में तब्दील हो जायेगा. कार्यपालक अभियंता के खिलाफ औरंगाबाद नगर थाने के तेलिया पोखरा, जयप्रकाश नगर के गोपाल कुमार सिंह ने घूस मांगने की शिकायत निगरानी ब्यूरो से की थी.

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की रफ्तार धीमी

बिहार में निगरानी और आर्थिक अपराध शाखा भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार दबिश बनाये हुए है. किसी न किसी भ्रष्टाचारी के घर रोज छापेमारी हो रही है. इसके बावजूद लोगों में इस बात को लेकर कोई डर नहीं दिख रहा है. रिश्वतखोरी कम होने का नाम नहीं ले रही है. इसका एक कारण यह भी माना जा रहा है कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की रफ्तार धीमी है. पकड़े जाने के बावजूद भ्रष्टाचारियों पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं होती दिख रही है, जिसके कारण उनका मनोबल नहीं टूट रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें